हरियाणा

haryana

पूर्व मंत्री ने हरियाणा की बाजरा पॉलिसी पर उठाए सवाल, कहा- इस नीति से बढ़ेगा भ्रष्टाचार

By

Published : Oct 6, 2021, 12:10 PM IST

हरियाणा के पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान (Former Minister Satpal Sangwan) ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बाजरा खरीद को लेकर जो पॉलिसी बनाई है, उससे ना केवल भ्रष्टाचार बढ़ेगा बल्कि किसानों की हालत दयनीय हो जाएगी. वहीं इस दौरान उन्होंने सीएम मनोहर लाल के वायरल वीडियो पर भी प्रतिक्रिया दी.

haryana-former-minister-satpal-sangwan-said-manohar-lal-khattar-
पूर्व मंत्री ने हरियाणा की बाजरा पॉलिसी पर उठाए सवाल

चरखी दादरी:पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान बुधवार को दादरी की नई अनाज मंडी में पहुंचे. इस दौरान उन्होने धान खरीद (Paddy Procurement) को लेकर आढतियों, किसानों से बातचीत की. इस बातचीत में आढतियों व किसानों ने पूर्व मंत्री को बताया कि बाजरा खरीद का ना तो कोई शैड्यूल आया है और ना ही कोई जानकारी दी जा रहा है. अगर ऐसा ही रहा तो मार्केट कमेटी अधिकारियों की तरफ से अपनों का ही बाजरा खरीद कर किसानों के साथ धोखा करेंगे. बाद में सतपाल सांगवान ने मार्केट कमेटी सचिव परमजीत नांदल से बात की और किसानों, व्यापारियों की खरीद को लेकर आने वाली समस्याओं का निपटान करने के लिए कहा.

इस दौरान पूर्व सहकारिता मंत्री सतपाल सांगवान ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बाजरा खरीद को लेकर जो पॉलिसी बनाई है, उससे ना केवल भ्रष्टाचार बढ़ेगा बल्कि किसानों की हालत दयनीय हो जाएगी. मंडियों में किसानों का बाजरा खरीदने वाला कोई नहीं है. ऐसे में सरकार को खरीद पॉलिसी में बदलाव कर किसानों की पूरी फसल खरीदने पर फिर से विचार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर सरकार की इसी तरह का रूख रहा तो पछताना पड़ेगा.

ये पढ़ें-किसान तो कब के तैयार हैं, सरकार किसानों से बात ही नहीं करना चाहती: नीरज शर्मा

पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने इस दौरान सीएम मनोहर लाल के बयान पर कहा कि सीएम को अब घमंड हो गया है. इसलिए वे ऐसे बड़बोले बयान दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि सीएम को जनता से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत का भी जिम्मेदार सरकार को बताया. उन्होंने कहा कि मंत्री के बेटे की ओर से सरेआम किसानों की हत्या की गई है. सरकार मूकदर्शक बनी बैठी है. केंद्र सरकार को किसानों की मांगों को मानना ही पड़ेगा.

ये पढ़ें-मुख्यमंत्री ने भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के सदस्यों से किया सीधा संवाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details