हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बिना फिल्टर आधा शहर पी रहा पानी, DC ने निरीक्षण कर लिया ऐक्शन

पब्लिक हेल्थ विभाग की एक बड़ी लापरवाही पकड़ में आई है. शनिवार को डीसी ने मुख्य जलघर का निरीक्षण किया. जिस दौरान ये पता चला कि आधे शहर में होने वाली पेयजल की सप्लाई फिल्टर किए बिना की जा रही थी. जिससे काफी लोग बीमार हो रहे हैं.

By

Published : Apr 13, 2019, 4:16 PM IST

मुख्य जलघर, चरखी दादरी

चरखी दादरी: लोगों को साफ पेयजल पहुंचाने के लिए सरकार और प्रशासन अनेक तरह के दावे करते रहे हैं पर जमीनी सच्चाई कुछ और ही निकल के आ रही है. बता दें कि शनिवार को डीसी ने मुख्य जलघर का औचक निरीक्षण किया. उस समय पब्लिक हेल्थ विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई. निरीक्षण में पता चला कि पानी में क्लोरिन नहीं डाला जा रहा है. जिस वजह से शहर के लोगों की तबीयत बिगड़ रही है.

डीसी अजय तोमर ने किया औचक निरीक्षण

डीसी ने इस पर ऐक्शन लेते हुए जेई समुद्र सिंह की लापरवाही के चलते आगामी आदेशों तक सैलरी रोक दी है. वहीं समय पर पानी बिल नहीं पहुंचने और रेवन्यू कम आने की वजह से लिपिक रामरूप को भी सस्पेंड कर दिया है.

आपको बता दें कि शहर में शुद्ध पेयजल सप्लाई करने के लिए डीसी ने 10 दिन में सभी समस्याओं का समाधान कर रिपोर्ट देने को कहा है. गर्मी के समय पेयजल किल्लत से निजात दिलाने के लिए डीसी ने चंपापुरी जलघर पर ही पुराने वाटर स्टोरेज टैंक की मरम्मत करवाने के निर्देश भी जारी कर दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details