हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चरखी दादरी में अवैध मिठाई बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़

सीएम फ्लाइंग की टीम ने दादरी शहर के चंपापुरी क्षेत्र में छापेमारी करते हुए अवैध मिठाई बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. फैक्ट्री में बिना लाइसेंस और अन्य दस्तावेजों के अवैध रूप से मिठाई बनाई जा रही थी.

By

Published : Oct 26, 2020, 3:28 PM IST

cm flying raid on illegal sweet factory in dadri
चरखी दादरी में CM फ्लाइंग की छापेमारी, अवैध मिठाई बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़

चरखी दादरी: त्यौहारी सीजन को देखते हुए सीएम फ्लाइंग ने गुप्त सूचना के आधार पर स्वास्थ्य और खुफिया विभाग के साथ मिलकर कई क्षेत्रों में छापेमारी की. टीम ने शहर के रोहतक रोड स्थित चंपापुरी में चल रही अवैध मिठाई बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. यहां पर बिना किसी लाइसेंस के अवैध रूप से पेठा बनाया जा रहा था.

टीम ने छापेमारी के दौरान कच्चा माल और करीब 20 क्विंटल तैयार मिठाई और अन्य सामान बरामद किया और जांच के लिए सैंपल लिए. इसके साथ ही मिठाई बनाने के दौरान गंदगी फैलाने के सामान को नष्ट भी करवाया गया. सीएम फ्लाइंग द्वारा की गई छापेमारी के दौरान शहर में हड़कंप मच गया और मिठाइयां बनाने वालों ने अपनी दुकानें बंद कर दी.

चरखी दादरी में CM फ्लाइंग की छापेमारी, अवैध मिठाई बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़

सीएम फ्लाइंग के सदस्य एएसआई नरेंद्र सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है. अवैध रूप से यहां पर मिठाई बनाई जा रही थी. इसके अलावा टीम ने शहर में एक दुकान पर छापेमारी करते हुए करीब डेढ क्विंटल पॉलिथीन बरामद की है.

ये भी पढ़िए:हरियाणा: लोगों पर चढ़ गया बेकाबू ट्रैक्टर, देखिए दहला देने वाला वीडियो

वहीं फूड सेफ्टी अधिकारी डॉ. भंवर सिंह ने बताया कि बिना लाइसेंस के चल रही मिठाई की फैक्ट्री से करीब 20 क्विंटल मिठाई जब्त करते हुए जांच के लिए सैंपल लिए हैं. वहीं कच्चा माल के अलावा गंदगी फैलाने के सामान का नष्ट भी करवाया गया. जांच रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details