हरियाणा

haryana

लघु सचिवालय की दीवार के सहारे टिका है विशाल नीम का पेड़, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

दादरी के लघु सचिवालय के गेट के पास कभी भी एक बड़ा हादसा हो सकता है. कमजोर जड़ की विशालकाय पेड़ दीवार के सहारे टिकी हुई है. लोगों का कहना है कि बारिश के बाद कभी भी ये पेड़ दीवार के साथ गिर सकता है.

By

Published : Jul 21, 2020, 9:00 PM IST

Published : Jul 21, 2020, 9:00 PM IST

Charkhi Dadri Small Secretariat Weak tree can fall anytime
Charkhi Dadri Small Secretariat Weak tree can fall anytime

चरखी दादरी: जिले के लघु सचिवालय के गेट के पास एक पेड़ दीवार पर इस कदर टिका है कि कभी भी गिर सकता है. ये जगह काफी भीड़ भाड़ वाला है, जहां पर कभी भी पेड़ और दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो सकता है.

बता दें कि इस जगह से रोजाना हजारों की संख्या में लोग और साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी गुरजरते हैं. बावजूद इसके शायद प्रशासन किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है. इस पेड़ के गिरने जैसे हालातों की तरफ किसी का ध्यान नहीं है. यहां पर पुलिस की तैनाती भी रहती है. तैनात पुलिसकर्मियों ने प्रशासन को इस समस्या को लेकर अवगत करवाया भी गया, लेकिन प्रशासन लगातार अनदेखी कर रहा है.

लघु सचिवालय की दीवार के सहारे टिका है विशाल नीम का पेड़, देखें वीडियो

दादरी शहर में लघु सचिवालय के गेट पर भारी भरकम नीम का पेड़ एक छोटी दीवार पर टिका हुआ है. पेड़ की जड़ खराब हो चुकी हैं और सड़क की ओर झुका हुआ है. पेड़ की इस कदर जर्जर हालत है कि बारिश या आंधी-तूफान के दौरान कभी भी गिर सकता है. यहां के निवासी नरेश कुमार ने बताया कि इस जगह से लोगों के अलावा प्रशासनिक अधिकारी भी गुजरते हैं.

मुख्य रोड से हजारों वाहन व नागरिक भी निकलते हैं. अगर पेड़ गिरता है तो बड़ा हादसा हो सकता है. वहीं गेट पर तैनात पुलिसकर्मी ऋषिपाल ने बताया कि पेड़ गिरने का डर रहता है. मजबूरी में डर के साये में अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. इस बारे में पुलिस विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों को कई बार अवगत भी कराया, लेकिन इस ओर किसी का कोई ध्यान नहीं गया.

ये भी पढ़ें- नूंह में कोरोना के 5 नए मामले सामने आए, 9 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

उन्होंने बताया कि यदि ये पेड़ गिरता है तो कोई बड़ा हादसा हो सकता है. उन्होंने बताया कि पेड़ के दोनों ओर बड़े-बड़े गड्ढे बने हैं, इसलिए आंधी-तूफान या बारिश में गिरने के आसार बने हैं. उन्होंने कहा कि यदि बरसात से पहले इस समस्या का हल हो जाए तो कोई बड़ा हादसा टल सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details