हरियाणा

haryana

चरखी दादरीः रविदास जयंती के कार्यक्रम को लेकर हुए विवाद में सुलह, दोनों पक्षों ने पुलिस को सौंपा समझौता पत्र

By

Published : Feb 5, 2020, 2:47 PM IST

Updated : Feb 5, 2020, 4:42 PM IST

रविदास जयंती के कार्यक्रम के जगह को लेकर हुए विवाद में प्रशासन और पंचायत की कोशिश के बाद सुलह हो गई है. दोनों पक्षों ने मामले में समझौता पत्र थाने में सौंप दिया है. लेकिन अभी भी एहतियात के तौर पर कार्यक्रम स्थल पर पुलिस की तैनाती रहेगी. पढ़िए पूरी खबर...

Charkhi Dadri
Charkhi Dadri

चरखी दादरी : रविदास जयंती कार्यक्रम की जगह को लेकर शहर के रविदास नगर में दो समुदायों के बीच हुए विवाद को अब पंचायती तौर पर सुलह कर लिया गया है. दोनों पक्षों द्वारा समझौता पत्र पुलिस को सौंप दिया है. साथ ही आपसी भाईचारा कायम रखने और शांतिपूर्ण तरीके से रविदास जयंती कार्यक्रम करने पर सहमती बनी है. अब दोनों पक्ष पुलिस में दर्ज करवाए मामलों को वापस लेंगे और भविष्य में मिलकर रहेंगे.

रविदास जयंती कार्यक्रम के जगह को लेकर हुआ था विवाद
बता दें कि रविवार को दो समुदायों के बीच रविदास जयंती कार्यक्रम की जगह को लेकर विवाद हो गया था. दोनों पक्षों की ओर से की गई पत्थरबाजी में कई लोग घायल भी हुए थे. सोमवार को भी दोनों पक्षों के बीच तनातनी बन गई थी. इस मामले के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों में शांतिवार्ता कर मामला सुलझाने के लिए बातचीत भी की, मंगलवार को दोनों पक्षों के मौजिज लोगों को थाना में बुलाकर शांतिवार्ता के माध्यम से सुलह करवाने की पहल की गई. लेकिन एक पक्ष के मौजिज लोग ही पुलिस थाना पहुंचे.

चरखी दादरीः रविदास जयंती के कार्यक्रम को लेकर हुए विवाद में सुलह

पंचायत में हुआ दोनों पक्षों में समझौता
प्रशासन द्वारा सुलह करवाने की पहल की गई, वहीं पंचायत भी आगे आई. जिसके बाद देर रात दोनों पक्षों के बीच पंचायत हुई. जिसमें मौजिज लोगों ने दोनों पक्षों के बीच सुलह करवाई. सुलह का समझौता पत्र पुलिस को सौंपा गया है. हालांकि समझौता होने के बाद भी सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे. वहीं कार्यक्रम स्थल पर खड़े वाहनों को भी प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा हटवा दिया गया.

दोनों पक्षों ने पुलिस को सौंपा समझौता पत्र
दोनों पक्षों में समझौता होने के बाद रविदास सभा के प्रधान संजय बुद्धू ने बताया कि पंचायत द्वारा उनके बीच सुलह हो गई है. वे आपस में भाईचारा रखते हुए शांतिपूर्ण तरीके से रविदास जयंती कार्यक्रम करेंगे. वहीं डीएसपी शमशेर दहिया ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच सुौलह हुई है. शांतिपूर्ण माहौल में हुई वार्ता में समझौता पत्र पुलिस को दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः- अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेला: ब्रज के झांझर और नगाड़े पर थिरक रहे लोग

Last Updated : Feb 5, 2020, 4:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details