हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

किसान आंदोलन: चरखी दादरी के रावलधी गांव में बीजेपी-जेजेपी नेताओं की एंट्री पर बैन

चरखी दादरी के रावधली गांव में बीजेपी-जेजेपी नेताओं की एंट्री पर बैन लग गया है. ग्रामीणों ने गांव के प्रवेश द्वार पर बैन को लेकर बोर्ड लगा दिया है. ग्रामीणों का कहना है वो किसान आंदोलन का समर्थन करते हैं और बीजेपी-जेजेपी नेताओं को गांव में आने नहीं दिया जाएगा.

By

Published : Feb 5, 2021, 4:18 PM IST

haryana bjp leaders entry ban
haryana bjp leaders entry ban

चरखी दादरी:किसान आंदोलन के समर्थन में फोगाट खाप (19) द्वारा लिए गए फैसले के अनुसार रावलधी गांव के ग्रामीणों ने भी भाजपा-जजपा नेताओं की एंट्री पर बैन लगा दिया है. ग्रामीणों ने गांव रावलधी के बस स्टैंड और मुख्य मार्ग पर दोनों पार्टियों के गांव में बैन का बोर्ड लगाकर नारेबाजी कर विरोध जताया.

गांव रावलधी के सरपंच प्रतिनिधि राजेश पोले की अगुवाई में ग्रामीण बस स्टैंड पर एकजुट हुए और किसान आंदोलन के समर्थन में एकजुटता के साथ संघर्ष करने का निर्णय लिया. इस दौरान ग्रामीणों ने गांव रावलधी के बस स्टैंड सहित मुख्य मार्ग पर भाजपा-जजपा नेताओं की एंट्री पर प्रतिबंध का बोर्ड लगाया.

ये भी पढे़ं-किसान आंदोलन: फोगाट खाप ने चक्का जाम को लेकर गांवों में करवाई मुनादी

सरपंच प्रतिनिधि ने बताया कि किसान आंदोलन को लेकर गांव की पंचायत ने फोगाट खाप (19) द्वारा लिए फैसले पर भाजपा-जजपा नेताओं के बहिष्कार का फैसला लिया है. इसी कड़ी में ग्रामीणों ने एकजुट होकर सर्वजातीय खाप की ओर से दोनों पार्टियों के नेताओं का गांव में प्रवेश निषेध का बोर्ड लगाया है.

उन्होंने कहा कि उनकी किसान आंदोलन को लेकर लड़ाई जारी रहेगी. जब तक तीनों कृषि काले कानून वापस नहीं हो जाते वो धरनों पर बैठे रहेंगे. दोनों पार्टी के किसी भी नेता को गांव के अंदर नहीं आने दिया जाएगा और ना ही उनके कोई कार्यक्रम गांव में होने दिए जाएंगे.

ये भी पढे़ं-दीपेंद्र हुड्डा से बोले केंद्रीय कृषि मंत्री, 'अगली बार कृषि कानून पढ़कर बहस करना'

ABOUT THE AUTHOR

...view details