हरियाणा

haryana

By

Published : Jul 7, 2020, 1:32 PM IST

ETV Bharat / state

बरोदा में इनेलो-कांग्रेस के बीच मुकाबला, बीजेपी-जेजेपी की जमानत होगी जब्त- अभय चौटाला

बरोदा उपचुनाव ने राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है. इसी बीच चरखी दादरी पहुंचे इनेलो नेता अभय चौटाला ने बरोदा उपचुनाव में बीजेपी-जेजेपी उम्मीदवार की जमानत जब्त होने का दावा किया है.

abhay chautala statement on baroda bye election in charkhi dadri
abhay chautala statement on baroda bye election in charkhi dadri

चरखी दादरी: बरोदा उपचुनाव को लेकर सियासत गर्माती जा रही है. अभी चुनाव आयोग ने बरोदा उपचुनाव की तारीखों का ऐलान भी नहीं किया. लेकिन सभी पार्टियों की तैयारियां जोरों पर हैं. इस उपचुनाव को लेकर बड़े नेताओं की जुबानी जंग जारी है. हर कोई अपनी पार्टी की जीत का दावा कर रहा है.

इसी बीच चरखी दादरी पहुंचे इनेलो नेता अभय चौटाला ने बरोदा उपचुनाव में अपनी पार्टी की जीत का दावा किया है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि सरकार (बीजेपी-जेजेपी) की तरफ से जो भी उम्मीदवार होगा, उसकी जमानत जब्त होगी. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में इनेलो जीत दर्ज करेगी.

अभय चौटाला ने बरोदा उपचुनाव में अपनी पार्टी की जीत का किया दावा, देखें वीडियो

इनेलो के अकेले चुनाव लड़ने के जवाब में अभय चौटाला ने कहा कि बहुत सारे लोग उनके साथ है. उन्होंने कहा कि अलग-अलग राजनीति दलों के लोग हमारे साथ आएंगे और हम सब मिलकर बरोदा उपचुनाव को जीतेंगे.

बरोदा उपचुनाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष व पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा का सीएम मनोहर लाल को चुनावी मैदान में उतरने की बातों को लेकर भी अभय चौटाला ने कटाक्ष किया है. अभय चौटाला ने कहा कि हुड्डा से ये पूछा जाए कि सीएम मनोहर लाल बरोदा का उपचुनाव लड़ेंगे क्यों? हुड्डा ऐसा बयान देकर लोगों में भ्रम पैदा कर रहे हैं. अभय चौटाला ने कहा कि अगर भूपेंद्र सिंह हुड्डा बरोदा का उपचुनाव लड़ना चाहते हैं तो इस्तीफा देकर चुनाव लड़ लें. इससे पहले अभय चौटाला ने कहा था कि बरोदा उपचुनाव में मुख्य मुकाबला इनेलो और कांग्रेस के बीच होगा.

ये भी पढ़ें- भूपेंद्र सिंह हुड्डा EXCLUSIVE: बरोदा उपचुनाव जीतने के लिए कांग्रेस ने बनाई ये खास रणनीति

बरोदा उपचुनाव को लेकर सभी दल अपनी पार्टी की जीत का दावा कर रही है. इससे पहले मुख्यमंत्री ने बरोदा के कई गांवों का दौरा किया था. इसके बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने अपनी पार्टी की 100 प्रतिशत जीत का दावा किया था.

इस चुनाव को लेकर सोमवार देर रात कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई थी, जिसकी अध्यक्षता नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने की. हुड्डा ने भी कांग्रेस पार्टी की जीत दावा किया था. अभी तो यहीं का जा सकता है, कि बरोदा उपचुनाव बेहद दिलचस्प होने वाला है क्योंकि यहां त्रिकोणीय मुकाबला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details