हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 3, 2020, 4:45 PM IST

ETV Bharat / state

निजामुद्दीन मरकज से दादरी लौटे 16 लोगों को किया गया क्वारंटीन

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से लौटे 18 में से 16 लोगों को दादरी में क्वारंटीन किया गया है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन संदिग्ध लोगों का रोज चेकअप किया जा रहा है.

16 people came from nizamuddin markaj has been quarantined in charkhi dadri
16 people came from nizamuddin markaj has been quarantined in charkhi dadri

चरखी दादरी: निजामुद्दीन मरकज से लौटकर दादरी पहुंचे 18 लोगों में से 16 लोगों को प्रशासन द्वारा क्वारंटीन किया गया है. जिनका प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा चेकअप किया जा रहा है. जबकि दो लोग पहले ही जा चुके थे.

इसके अलावा निजामुद्दीन से लौटे एक संदिग्ध व्यक्ति को उसके परिवार के तीन सदस्यों के साथ आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है. वहीं प्रशासन द्वारा निजामुद्दीन से लौटे लोगों से संपर्क करने वालों की स्वास्थ्य व पुलिस विभाग द्वारा सूची तैयार करवाई जा रही है.

हालांकि, स्वास्थ्य विभाग द्वारा अपनी सूची में 290 लोगों के नाम दर्ज किए हैं. निजामुद्दीन मरकज से लौटे मुम्बई निवासी 19 लोग दादरी की एक मस्जिद में पहुचे थे. जिनमें से दो लोग पहले ही जा चुके हैं. अब 16 लोगों को मस्जिद में ही क्वारंटीन किया गया है.

ये भी पढ़ें-झज्जरः निजामुद्दीन मरकज से लौटे 94 जमाती कोरोना पॉजिटिव!

इसके अलावा नजामुद्दीन से लौटे एक व्यक्ति को संदिग्ध मानते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसके परिवार के तीन अन्य सदस्यों के साथ आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है. क्वारंटीन किए गए जमात के लोगों का स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रतिदिन मेडिकल चेकअप किया जा रहा है.

डीसी श्यामलाल पूनिया ने बताया कि निजामुद्दीन मरकज से 18 लोग दादरी पहुंचे थे. जिनमें से दो लोग पहले ही जा चुके हैं. अब 16 लोगों को मस्जिद में ही क्वारंटीन किया गया है.

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव को लेकर अफवाहें फैला रहे हैं. ऐसे लोगों को चेतावनी दी गई है. अगर अफवाहें फैलाई गई तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details