हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हाथ में चाकू लेकर युवक ने की संसद में घुसने की कोशिश, राम रहीम का लगाया नारा

संसद भवन के सुरक्षाकर्मियों ने युवक को दबोच लिया और पुलिस को फोन कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक से पूछताछ शुरू कर दी है.

By

Published : Sep 2, 2019, 12:44 PM IST

चाकू लेकर युवक ने की संसद में घुसने की कोशिश

नई दिल्ली/चंडीगढ़: सुरक्षाकर्मियों ने दिल्ली के विजय चौक पर आर्यन गेट के पास से बाइक सवार को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि युवक संसद भवन में चाकू लेकर घुसने की कोशिश कर रहा था. संसद भवन के सुरक्षाकर्मियों ने युवक को दबोच लिया और पुलिस को फोन कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक से पूछताछ शुरू कर दी है.

युवक का नाम सागर इंसां, लक्ष्मी नगर का रहने वाला बताया जा रहा है. पहले इसने गेट नंबर-1 के बाहर बाइक खड़ी की. वहां कुछ लोग इसका वीडियो भी बना रहे थे. उसके बाद चाकू लहराता हुआ गेट नंबर 1 से अंदर जाने की कोशिश करने लगा और साथ में राम रहीम को लेकर नारे भी लगा रहा था, लेकिन संसद की सुरक्षा में लगे जवानों ने इसे पकड़कर संसद मार्ग थाने की पुलिस के हवाले कर दिया.

बता दें कि इसी साल जुलाई में संसद की सुरक्षा को लेकर तब सवाल खड़े हो गए थे, जब संसद से कुछ ही दूरी पर एक ऑडी ने आतंक मचाया था.

ये भी पढ़ें- कैप्टन अभिमन्यु के भतीजे ने किया था विजय चौक पर स्टंट, जानें कैसे हुई पहचान

संसद के ठीक सामने और दिल्ली के सबसे अतिसंवेदनशील इलाके विजय चौक पर एक स्पोर्ट्स ऑडी कार ने 13 जुलाई को तड़के आतंक मचाया था. ये घटना प्रधानमंत्री कार्यालय से महज कुछ ही दूरी पर हुई थी. पुलिस के मुताबिक उस रोज सुबह करीब 4 बजे विजय चौक पर ऑडी सवार स्टंट करने लगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details