हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चंडीगढ़: महिला पर पति को तीन तलाक के झूठे केस में फंसाने का आरोप

मुस्लिम महिला नाजमीन ने अपनी ही सहेली तीन तलाक के कानून का गलत फायदा उठाने का आरोप लगाया है. महिला ने कहा कि उसकी सहेली ने अपने पति को झूठे केस में फंसाकर जेल भिजवा दिया है.

By

Published : Sep 23, 2019, 11:10 AM IST

तीन तलाक का किया दुरुपयोग

चंडीगढ़: तीन तलाक कानून के दुरुपयोग का मामला सामने आया है. चंडीगढ़ में रहने वाली मुस्लिम महिला नाजमीन ने अपनी ही सहेली पर आरोप लगाया है कि उसकी सहेली ने तीन तलाक कानून का फायदा उठाते हुए अपने पति को झूठे केस में फंसाया है और साथ ही उसे जेल भी भिजवा दिया है.

नाजमीन ने कहा कि उसकी सहेली का नाम नूरजहां है. जो चंडीगढ़ की रहने वाली है. उसका पति नाजिम आलम बिहार के किशनगंज इलाके का रहने वाला है. इनके 4 बच्चे भी हैं. नूरजहां का अपने पति नाजिम आलम के साथ पिछले काफी समय से विवाद चल रहा था. इसलिए नूरजहां ने अपने पति को तीन तलाक के झूठे केस में फंसाने की योजना बनाई. इसके लिए उसने अपनी बड़ी बेटी को झूठी कसम दिलाकर इस मामले में गवाह बनने के लिए भी तैयार कर लिया.

तीन तलाक का किया दुरुपयोग, देखें वीडियो

पति को गिरफ्तार कर भेजा जेल

जानकारी के अनुसार नूरजहां चंडीगढ़ से बिहार गई और वहां किशनगंज थाने में जाकर अपने पति के खिलाफ रिपोर्ट लिखवा दी कि उसके पति ने उसे फोन करके तलाक दे दिया है. जब पुलिस ने उसे फोन रिकॉर्डिंग के बारे में पूछा तो उसने कहा कि उसके फोन में रिकॉर्डिंग नहीं हुई है. इसके अलावा उसके पास तीन तलाक का कोई सुबूत भी नहीं है. वहीं पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करते हुए तुरंत नूरजहां के पति नाजिम आलम को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया है.

'महिलाएं ना करें तीन तलाक का दुरुपयोग'

नाज़मीन ने कहा कि सरकार ने मुस्लिम महिलाओं के लिए तीन तलाक जैसा सशक्त कानून बनाया है. जिससे मुस्लिम महिलाओं का शोषण बंद होगा. लेकिन कई महिलाओं ने इस कानून का दुरुपयोग करना शुरू कर दिया है. जो समाज के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है. इसलिए सरकार को इस ओर भी ध्यान देना चाहिए कि कोई महिला इस कानून का दुरुपयोग ना करें.

ये भी पढ़े-महिला को 3 तलाक देने वाले पति को कोर्ट ने दिखाया जेल का रास्ता, महिला को मिला इंसाफ

ABOUT THE AUTHOR

...view details