हरियाणा

haryana

बीजेपी ने काटा मंत्री विपुल गोयल और राव नरबीर का टिकट, डिप्टी स्पीकर संतोष यादव समेत इन 6 विधायकों का भी पत्ता साफ

By

Published : Sep 30, 2019, 7:10 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 11:40 PM IST

2019 विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अपने दो मंत्रियों का टिकट काट दिया है. इसके साथ ही डिप्टी स्पीकर संतोष यादव के साथ 5 और बीजेपी विधायकों के भी टिकट कट गए हैं.

two ministers vipul goyal and rao narbir singh ticket cu

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने अपनी 78 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें बीजेपी ने 7 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है. जिसमें बीजेपी के दो मंत्री विपुल गोयल और राव नरबीर भी शामिल हैं. बता दें कि विपुल गोयल फरीदाबाद विधानसभा से मौजूदा विधायक हैं. वहीं राव नरबीर सिंह से गुरुग्राम के बादशाहपुर विधानसभा से विधायक हैं. विपुल गोयल की जगह पर नरेंद्र गुप्ता को टिकट मिला है, वहीं राव नरबीर की जगह बादशाहपुर से प्रदेश युवा मोर्चा के अध्यक्ष मनीष यादव को टिकट दिया है.

बीजेपी ने काटा 2 मंत्रियों का टिकट
बता दें विपुल गोयल और राव नरबीर सिंह के प्रदेश की मौजूदा बीजेपी सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं. विपुल गोयल को पहली बार 2014 में बीजेपी की ओर से टिकट दिया गया. इस चुनाव में विपुल गोयल ने अपने प्रतिद्वंद्वी पूर्व विधायक आनंद कौशिक को भारी मतों के अंतर से हराया था. वे आरएसएस के काफी करीबी माने जाते रहे हैं.

देश की आजादी से पहले पंजाब विधानसभा में अपने नाम का डंका बजाने वाले मोहर सिंह की तीसरी पीढ़ी के शख्स राव नरबीर ने 2014 में बीजेपी सरकार में मंत्री पद की शपथ ली थी. नरबीर के पिता महाबीर सिंह भी तीन बार एमएलए रहे. मोहर सिंह के परिवार को अहीरवाल की एक धुरी के तौर पर जाना जाता रहा है. इससे पहले राव नरबीर सिंह 1987 में चौधरी देवीलाल की सरकार में और 1996 में चौधरी बंसीलाल की सरकार में मंत्री रहे. लेकिन इस के चुनाव में राव नरबीर सिंह का पत्ता साफ होता दिखाई दे रहा है.

ये भी पढ़ें:-BJP ने जारी की 78 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

डिप्टी स्पीकर समेत इन विधायकों के कटे टिकट

इसके अलवा अटेली से विधायक विधानसभा की डिप्टी स्पीकर संतोष यादव का टिकट काट कर वहां से सीताराम यादव को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके साथ ही 5 और विधायकों को भी पहली लिस्ट में जगह नहीं मिली है. जिनमें पटौदी से बिमला चौधरी की जगह सत्यप्रकाश जरावत को उम्मीदवार बनाया गया है. गुहला से कुलवंत बाजीगर की जगह रवि तर्नवाली को टिकट दिया गया है. रादौर से श्याम सिंह राणा की जगह कर्णदेव कंबोज को प्रत्याशी बनाया गया है और मुलाना से संतोष सारवान की जगह राजबीर बराड़ा को टिकट दिया गया है. वहीं सोहना में तेजपाल तंवर का टिकट कटा है, उनकी जगह संजय सिंह को टिकट दिया गया. बीजेपी ने इस समय मौजूद विधायकों में से 38 को टिकट दिया है.

Last Updated : Sep 30, 2019, 11:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details