हरियाणा

haryana

हरियाणा विधानसभा चुनाव: सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा मतदान, सुरक्षा पुख्ता

By

Published : Oct 20, 2019, 7:35 PM IST

Updated : Oct 20, 2019, 8:53 PM IST

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में 75 हजार सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. 21 अक्टूबर को सुबह 7 सात बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा.

voting in haryana assembly election 2019

चंडीगढ़: हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने ईटीवी भारत से चंडीगढ़ में खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बताया कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में वोटिंग के लिए पुलिस ने पूरी तैयारियां कर ली हैं. 21 अक्टूबर को मतदान सुबह 7:00 बजे से लेकर शाम को 6:00 बजे तक चलेगा.

मतदान को शांतिपूर्वक और निष्पक्ष तरीके से करवाने के लिए पुलिस सभी इंतजाम कर लिए हैं. सभी पोलिंग बूथ पर पर्याप्त मात्रा में सुरक्षाबलों की नियुक्त कर दी गई है. किसी को भी जोर जबरदस्ती या भय फैलाने नहीं दिया जाएगा.उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग ने इलाकों में रहने वाले असामाजिक और शरारती तत्वों पर कार्रवाई की है. उनसे जमानत और मुचलके भरवा लिए गए हैं.

ईटीवी भारत के साथ बात करते डीजीपी मनोज यादव

चुनाव में तैनात 75 हजार सुरक्षा बल

यादव ने कहा कि हरियाणा में कुल 75 हजार सुरक्षा बल को तैनात किया गया है. जिसमें से 40 हजार पुलिस और 20 हजार होमगार्ड के शामिल हैं. इसके अलावा 13 हजार पैरामिलिट्री फोर्स के जवान भी लगाए गए हैं, जिसमें सीआरपीएफ, BSF, राजस्थान आर्म्ड फोर्स के जवान भी शामिल हैं.

बॉर्डर इलाकों में लगे नाके

हरियाणा के बॉर्डर इलाके 6 राज्यों से लगते हैं. ऐसे में किसी भी तरह की बाहरी तत्वों की आवाजाही रोकने के लिए अन्य राज्यों के साथ मिलकर 267 नाके लगाए गए हैं. जहां पर नियमित तौर पर आने-जाने वाले हर वाहन की चेकिंग की जा रही है.

ये भी पढे़ं:-हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के कुछ जिलों में दो दिनों तक रहेगा ड्राई-डे, 4 टीमें रखेंगी नजर

पुलिस की टीमें करेंगी नियमित पेट्रोलिंग

डीजीपी मनोज यादव ने कहा कि पुलिस विभाग ने सभी विधानसभा क्षेत्रों को सेक्टर में बांट कर अधिकारियों और सुरक्षा बलों की नियुक्ति की है. पुलिस की टीमें मतदान खत्म होने तक नियमित तौर पर पेट्रोलिंग करेंगी.

इलाके का मजिस्ट्रेट भी दौरा करते रहेंगे और सूचना कंट्रोल रूम को भेजेंगे. यदि किसी भी इलाके में अप्रिय घटना की सूचना मिलती है, तो 10 मिनट में वहां पर क्विक रिएक्शन टीम पहुंच जाएगी. इसके अलावा हर जिले में एक-एक अतिरिक्त रिजर्व बटालियन भी तैनात की गई है.

Last Updated : Oct 20, 2019, 8:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details