हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

CORONA को लेकर हरियाणा सरकार के उठाए गए कदमों की उपराष्ट्रपति ने की तारीफ

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने हरियाणा में कोरोना वायरस से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाये गए कदमों की तारीफ की. वहीं राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने कहा कि हरियाणा रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा प्रत्येक जिले में मास्क, हैंड सैनिटाइजर और दवाईयां बांटी जा रही हैं.

By

Published : Mar 28, 2020, 12:42 PM IST

Governor Satyadev Narayan Arya
Governor Satyadev Narayan Arya

चंडीगढ़: भारत में फैलते कोरोना वायरस को लेकर सरकार कड़े कदम उठा रही है. इसी को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने सभी राज्य सरकारों से कहा है कि कोरोना के प्रकोप से निपटने के लिए सभी सरकार सरकारी एवं गैर-सरकारी संस्थाओं, सामाजिक व धार्मिक संगठनों का भरपूर सहयोग लें.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द राष्ट्रपति भवन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी राज्यों के राज्यपालों से कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा कर रहे थे और राज्य सरकारों द्वारा इस संबंध में किए गए कार्यों की समीक्षा कर रहे थे. इस अवसर पर उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी कोरोना बीमारी की स्थिति की समीक्षा करते हुए राज्यपालों से चर्चा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने हरियाणा में कोरोना बीमारी से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाये गए कदमों की तारीफ की. हरियाणा सरकार द्वारा कोरोना बीमारी से निपटने के लिए किए गए कार्यों की जानकारी देते हुए हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने कहा कि हरियाणा इस आपदा से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है.

ये भी जानें-57 लोगों से मिला था चंडीगढ़ का कोरोना पॉजिटिव 8वां मरीज

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना बीमारी की स्थिति में गरीब, दैनिक वेतनभोगी मजूदर, रिक्शा चालक और रेहड़ी वालों के लिए आर्थिक पैकेज की भी घोषणा की है. आर्य ने कहा कि हरियाणा रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा प्रत्येक जिले में मास्क, हैंड सैनिटाइजर और दवाइयां वितरित की जा रही हैं.

गरीब मरीजों को अस्पताल तक लाने के लिए नि:शुल्क एम्बुलेंस सेवा उपलब्ध करवाई जा रही है, इसके साथ-साथ रेड क्रॉस के स्वंय सेवक सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से प्रतिदिन गरीब, बेघर, बेसहारा, मजदूरों और अन्य जरूरतमंदों तक राशन और पैक्ड खाना पहुंचा रहे हैं. इसके अलावा, प्रत्येक जिले में 200 स्वंय सेवकों की टीमें भी बनाई गई हैं जो हर कार्य में प्रशासन का सहयोग कर रही हैं.

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने प्रथम सत्र में हरियाणा सहित महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक के राज्यपालों और दिल्ली के उप-राज्यपाल से बातचीत की. उन्होंने दो सत्रों में कुल 15 राज्यों के राज्यपालों से समीक्षा की. उन्होंने कोरोना महामारी से निपटने में सहयोग करने के लिए देश की जनता का धन्यवाद किया तथा साथ ही इस कार्य में लगे डॉक्टरों, पुलिसकर्मियों, सफाईकर्मियों और अन्य विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों को बधाई दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details