हरियाणा

haryana

शिक्षा विभाग ने बढ़ाई ऑनलाइन दाखिले की अंतिम तारीख, यहां जानें नया शेड्यूल

By

Published : Aug 26, 2021, 6:15 PM IST

हरियाणा शिक्षा विभाग (Haryana Education Department) ने स्नातक कक्षाओं के प्रथम वर्ष के लिए ऑनलाइन एडमिशन के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. यहां जानें दाखिले प्रक्रिया का नया शेड्यूल.

undergraduate classes online admission
undergraduate classes online admission

चंडीगढ़: हरियाणा शिक्षा विभाग (Haryana Education Department) ने स्नातक कक्षाओं के प्रथम वर्ष के लिए ऑनलाइन एडमिशन के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ाने का फैसला (online admission registration last date extended) किया है. स्नातक कक्षाओं के प्रथम वर्ष के लिए ऑनलाइन एडमिशन (undergraduate classes online admission) की अंतिम तिथि 2 सितंबर 2021 तक होगी.

एक सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कुछ कॉलेज के प्राचार्यों और विद्यार्थियों ने स्नातक कक्षाओं के प्रथम वर्ष में एडमिशन हेतु अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग की थी. इस मामले में उच्चतर शिक्षा विभाग ने स्वीकृति दे दी है, उन्होंने बताया कि नए शेड्यूल के अनुसार अब विद्यार्थी ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर 2 सितंबर तक अपना आवेदन तथा रजिस्टे्रशन कर सकते हैं. उन्होंने आगे बताया कि 4 सितंबर तक ऑनलाइन डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन करके 8 सितंबर को पहली मैरिट लिस्ट जारी की जाएगी.

ये भी पढ़ें- श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने एडमिशन की अंतिम तारीख बढ़ाई, यहां लीजिए पूरी जानकारी

एडमिशन पाने वाले विद्यार्थियों को 9 सितंबर से 13 सितंबर तक फीस जमा करवानी होगी. इसके बाद, 15 सितंबर को दूसरी मैरिट लिस्ट जारी की जाएगी. जिसके लिए 16 सितंबर से 18 सितंबर तक फीस जमा करवाई जा सकती है. अगर फिर भी कुछ सीटें खाली रह जाती हैं तो ओपन काऊंसलिंग के लिए 21 सितंबर 2021 को पुन: ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल खोला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details