हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा रोडवेज के बेड़े में जल्द होंगी 4500 बसें- परिवहन मंत्री

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने पत्रकारों के माध्यम से जानकारी दी कि अभी हरियाणा रोडवेज विभाग के बेड़े में कितनी बसें हैं. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि मार्च 31 तक कितनी और बसें सड़कों पर दौड़ेंगी.

By

Published : Mar 16, 2020, 4:52 PM IST

haryana roadways moolchand sharma
haryana roadways moolchand sharma

चंडीगढ़: हरियाणा की जीवनरेखा कहे जाने वाले रोडवेज विभाग में बसों की संख्या बढ़ाने की ओर सरकार ने काम करना शुरू कर दिया है. इस विषय में जानकारी देते हुए परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि पहले 3600 के करीब बसें थी, जिनमें से 3400 बसें सड़कों पर दौड़ रही हैं.

उन्होंने कहा कि 2019 में जबसे भाजपा सरकार बनी है इस दौरान डेढ़ सौ मिनी बसें, 130 पिंक बसें और 18 वोल्वो बसें और 510 रोडवेज बसें किलोमीटर स्कीम के तहत लाई गई हैं. ये सभी बसें 31 मार्च तक सड़कों पर दौड़ने लगेंगी.

हरियाणा रोडवेज के बेड़े में जल्द होंगी 4500 बसें- परिवहन मंत्री

ये भी पढ़ें-जरूरत पड़ी तो किलोमीटर स्कीम के तहत बढ़ेंगी बसें: परिवहन मंत्री

उन्होंने कहा कि 867 बसों की हमने अनुमति दे दी है, जो कि मई-जून तक सड़कों पर उतर जाएंगी. गुरुग्राम, फरीदाबाद में सीएनजी बसों की व्यवस्था भी की गई है जो कि जल्द ही चलने लगेंगी.

मूलचंद शर्मा ने कहा कि जल्द ही रोडवेज के बेड़े में 4500 बसों की संख्या हो जाएगी. एक लंबे समय से रोडवेज की यूनियन रोडवेज का बेड़ा बढ़ाने की मांग करती आई है. अब जब सरकार इस और काम कर रही है तो कहीं ना कहीं यूनियन की मुख्य मांग को अमलीजामा पहनाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details