हरियाणा

haryana

4 मई: कोरना अपडेट के साथ हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

By

Published : May 4, 2020, 9:02 PM IST

हरियाणा में सोमवार को एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ. अंबाला में एक साथ 23 संक्रमित मिले. प्रदेश में एक्टिव केस बढ़कर 2 सौ के पार जा पहुंचा है. वहीं तीसरे लॉकडाउन के पहले दिन कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता नहीं दिखा.

top ten news
हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

हरियाणा में एक दिन में 75 नए मामले आए सामने

हरियाणा में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. सोमवार को हरियाणा से 75 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद हरियाणा कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 257 हो गई है.

हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

अंबाला में एक साथ मिले 23 पॉजिटिव केस

अंबाला में एक बार फिर कोरोना ने कहर ढाया है . अंबाला छावनी के एक ही बिल्डिंग में 23 पॉजिटिव केस सामने आए हैं

ग्रीन जोन रेवाड़ी में आज खुले बाजार, नियमों का किया गया सख्ती से पालन

ग्रीन जोन में आने के बाद रेवाड़ी को हरियाणा के दूसरे जिलों से ज्यादा रियायतें मिली हैं. ज्यादा छूट मिलने के बाद जब आज रेवाड़ी की दुकानें खुली तो दुकानों के बाहर भीड़ तो उमड़ी, लेकिन लोग लॉकडाउन के कानूनों का पालन करते नजर आए.

हरियाणा में लॉकडाउन-3 के लिए सरकार ने जारी किये दिशा-निर्देश

कोविड-19 के कारण देशभर में लगे लॉकडाउन के दौरान विभिन्न राज्यों में फंसे हरियाणा के लोगों और हरियाणा में फंसे अन्य राज्यों के लोगों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए हरियाणा सरकार ने मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी कर दी है.

जो छूट दी जा रही है, सच मानो मुझे डर लग रहा है- अनिल विज

लॉकडाउन का तीसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया है. इस चरण में सरकार की तरफ से कई रियायतें दी जा रही हैं. हालांकि रेड जोन में अब भी पाबांदी जारी है. आज से मिल रही छूट पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने चिंता जाहिर की है

घर वापसी: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से प्रवासी मजदूर परेशान, लघु सचिवालय से भी लौटाया

हरियाणा से प्रवासी मजदूरों की वापसी शुरू हो गई. इसको लेकर गुरुग्राम के लघु सचिवालय में रजिस्ट्रेशन के लिए भारी संख्या में प्रवासी मजदूर पहुंचे. मजदूरों का कहना है कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहा.

लॉकडाउन 3.0: दुकानदारों को अंबाला पुलिस ने नहीं खोलने दी दुकानें

अंबाला में दुकानें खोलने के लिए प्रशासन की ओर से आदेश न दिए जाने के कारण पुलिस ने दुकानें नहीं खुलने दी और दुकानदारों को वापस लौटा दिया गया. जिसके चलते दुकानदार प्रशासन से खफा दिखाई दिए.

चंडीगढ़: हिमाचल के बाद उत्तराखंड के 2000 हजार लोगों की घर वापसी

हिमाचल प्रदेश के बाद अब उत्तराखंड सरकार ने भी चंडीगढ़ में फंसे उत्तराखंड के लोगों को निकालना शुरू कर दिया है. उत्तराखंड सरकार ने सोमवार को चंडीगढ़ से 2000 हजार लोगों को निकाला

ठेके खुलते ही सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां, 5 की जगह 200 लोग लगे कतार में

चंडीगढ़ में लॉकडाउन में ढील दिए जाने के बाद शराब की दुकानें भी खोल दी गई हैं. शराब की दुकानों के बाहर लंबी-लंबी लाइनें देखी जा रही है. 5 के बदले करीब 200 लोग लाइन में लगे नजर आए.

सिरसा में रोटेशन प्रणाली से दुकानें खुली.

प्रशासन ने सिरसा में रोटेशन प्रणाली के अनुसार दुकानें खोलने की इजाजत दे दी है. सिरसा में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक रोटेशन में दुकानें खुलेंगी. सोमवार तो पहले दिन मार्केट में भीड़ देखने को मिली और सोशल डिस्टेंसिंग पालन होता नजर नहीं आया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details