हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

देश और प्रदेश में आज क्या होगा खास, एक क्लिक में यहां जानिए

TOP NEWS TODAY 6 April : आज कई बड़ी खबरें दिन भर सुर्खियों में रहेंगी. ईटीवी भारत पर एक क्लिक में जानिए आज देश और प्रदेश में क्या होगा खास है.

By

Published : Apr 7, 2022, 6:46 AM IST

TOP NEWS TODAY 7 April
प्रदेश टुडे

1. आप में आज शामिल हो सकते हैं पूर्व मंत्री निर्मल सिंह और उनकी बेटी चित्रा सरवारा

हरियाणा में अशोक तंवर के बाद उत्तरी हरियाणा का एक बड़ा चेहरा आप में शामिल होने जा रहे हैं. इनका नाम पूर्व निर्मल सिंह. निर्मल सिंह अपनी बेटी के साथ कल 12:00 बजे अरविंद केजरीवाल के नई दिल्ली आवास पर आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं.

2. लालू यादव ने गोधरा ट्रेन हादसे को दुर्घटना बताने की कोशिश की थी- अमित शाह

गोधरा कांड को लेकर लालू प्रसाद यादव का नाम लिए बिना अमित शाह ने कहा कि उस समय के रेलमंत्री ने रेलवे अधिनियम का उपयोग करके एक नई समिति नियुक्त की. शाह ने कहा कि उस समिति ने सुझाव दिया था कि यह एक दुर्घटना थी और साजिश नहीं थी.

3. गुजरात में कांग्रेस के लिए रणनीति बना सकते हैं प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस के साथ आने का फैसला किया है. वहीं, नरेश पटेल भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. माना जा रहा है कि वे राहुल गांधी और सोनिया गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस ज्वाइन करेंगे.

4. पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ आज संसद में विरोध प्रदर्शन करेंगे टीएमसी सांसद

संसद के बजट सत्र चल रहा है. इस दौरान विपक्ष सरकार के खिलाफ लगातार महंगाई को लेकर हमला बोल रहा है. इसी क्रम में टीएमसी सांसद पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ आज संसद में विरोध प्रदर्शन करेंगे.

5. गोलीबारी के दौरान वीडियो बनाती दिखी पंजाब पुलिस

पंजाब में सोमवार को जमीन विवाद में हुई गोलीबारी का हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है. फायरिंग के दौरान पुलिस वाले वीडियो बनाते दिखे.

6. राज्यसभा में भी पास हुआ आपराधिक प्रक्रिया (पहचान) विधेयक 2022
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में आपराधिक प्रक्रिया (पहचान) विधेयक 2022 पेश किया. विधेयक आपराधिक मामलों में पहचान और जांच के उद्देश्य से दोषियों और अन्य व्यक्तियों के बायोमेट्रिक विवरण एकत्र करने और रिकॉर्ड को संरक्षित करने के लिए अधिकृत करने का प्रयास करता है. बिल राज्यसभा से पारित हो गया है. लोकसभा ने सोमवार, 4 अप्रैल को विधेयक पारित किया था

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details