हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

देश और प्रदेश में आज क्या होगा खास, एक क्लिक में यहां जानिए

आज कई बड़ी खबरें दिन भर सुर्खियों में रहेंगी. ईटीवी भारत पर एक क्लिक में जानिए आज देश और प्रदेश में क्या होगा खास.

By

Published : Feb 25, 2022, 6:39 AM IST

TOP NEWS TODAY 25 FEBRUARy
हेड लाइन टुडे

1- प्रधानमंत्री मोदी रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता पर बजट के बाद के सम्मेलन को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता- कॉल टू एक्शन’ विषय पर बजट के बाद के एक सम्मेलन को शुक्रवार को संबोधित करेंगे. रक्षा मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. वेबिनार का उद्देश्य रक्षा क्षेत्र में सरकार की विभिन्न पहलों को आगे बढ़ाने में सभी हितधारकों को शामिल करना है.

2- केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया इंडस्ट्री कनेक्ट 2022: उद्योग और अकादमिक तालमेल विषय पर आयोजित एक सेमिनार का उद्घाटन करेंगे

भारत सरकार के रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय के अंतर्गत रसायन और पेट्रो रसायन विभाग, केंद्रीय पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी संस्थान (सीआईपीईटी) और भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) के सहयोग से नई दिल्ली में फिक्की के हरि शंकर सिंघानिया कमीशन कक्ष में 25 फरवरी 2022 को 1000 बजे से 1500 बजे तक "इंडस्ट्री कनेक्ट 2022": उद्योग और अकादमिक तालमेल नाम के एक सेमिनार का आयोजन कर रहा है.

3- राहुल-प्रियंका आज अमेठी में करेंगे सभा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी प्रियंका गांधी के साथ अमेठी पहुंचेगे. यहां दोनो एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

4- केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी हम्पी में भारतीय मंदिर वास्तुकला 'देवायतनम' पर अपनी तरह के पहले सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे.

आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में, भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय के अंतर्गत भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने कर्नाटक के हम्पी में 'देवायतनम' - भारतीय मंदिर वास्तुकला की एक लंबी यात्रा विषय पर 25 - 26 फरवरी, 2022 को दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया है. केंद्रीय संस्कृति, पर्यटन और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री श्री जी. किशन रेड्डी सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे.

5- 25 फरवरी 2022 से शुरू होगा भारतीय नौसेना का बहु-राष्ट्रीय अभ्यास मिलन-2022

भारतीय नौसेना के बहुपक्षीय अभ्यास मिलन 2022 का नवीनतम संस्करण 25 फरवरी 2022 के 'सिटी ऑफ डेस्टिनी' के रूप में जाने जाने वाले शहर विशाखापत्तनम में शुरू होगी.

6- आज मनाई जाएगी राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की तीसरी वर्षगांठ

राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की तीसरी वर्षगांठ शुक्रवार को मनाई जाएगी. पीएम ने 25 फरवरी 2019 को राष्ट्र को एनडब्ल्यूएम समर्पित किया था. यह आजादी के बाद वीर सैनिकों के किए गए बलिदान का प्रमाण है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details