हरियाणा

haryana

By

Published : Sep 12, 2019, 9:43 PM IST

ETV Bharat / state

12 सितंबर: हरियाणा विधानसभा चुनाव से जुड़ी दिन भर की बड़ी खबरें देखें

हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल शुरू हो गई है. सभी नेता जनसभा करने में जुट गए हैं. इस चुनाव स्पेशल न्यूज बुलेटिन में हरियाणा विधानसभा चुनाव से जुड़ी दिन भर की हर खबर देखें-

top election news

12 सितंबर को हुई दिनभर की राजनीतिक हलचल देखिए फटाफट अंदाज में.

12 सितंबर की हरियाणा विधानसभा चुनाव से जुड़ी दिन भर की बड़ी खबरें देखें.

1. दिल्लीः कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात
प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. कांग्रेस का एक प्रतिनिधिनमंडल चुनाव आयोग से मिला. और बीजेपी सरकार द्वारा की जा रही घोषणाओं पर आपत्ति दर्ज कराई.

2. दिल्लीः हरियाणा विधानसभा चुनाव पर चुनाव आयोग ने किया मंथन
चुनाव आयोग ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में मंथन किया. चुनाव आयोग चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है. और किसी भी दिन आचार संहिता लग सकती है.

3. दिल्लीः विधानसभा चुनाव पर कांग्रेस का मंथन
दिल्ली में आगामी चुनाव की रणनीति के लिए एआईसीसी मुख्यालय में सोनिया गांधी ने मीटिंग ली. इसमें हरियाणा के विधानसभा चुनावों पर चर्चा हुई.

4. करनालः मुख्यमंत्री ने अपने गर्दन काटने वाले बयान को सही ठहराया
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने उस विवाद पर प्रतिक्रिया दी है जिसमें उन्होंने अपने ही कार्यकर्ता की गर्दन काटने की बात कही थी. उन्होंने कहा कि मैंने जो कहा ठीक कहा समाज के अंदर ये संदेश भी जाना चाहिए.

5. फरीदाबादः सीएम चींटी नहीं मार सकते तो गर्दन कैसे काटेंगे- केपी गुर्जर
बीजेपी सांसद कृष्णपाल गुर्जन ने सीएम के गर्दन काटने वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एक चींटी भी नहीं मार सकते वो किसी की गर्दन क्या काटेंगे.

6. फतेहाबादः 13 सितंबर को आएगी जेजेपी की पहली लिस्ट
जननायक जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह ने कहा कि जेजेपी 13 सितंबर को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर देगी.

7. रोहतकः बबीता फोगाट ने पुलिस सब इंस्पेक्टर पद से दिया इस्तीफा
अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान बबीता फोगाट ने पुलिस सब इंस्पेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि वो दादरी से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी.

8. चंडीगढ़ः करण दलाल ने की महागठबंधन की वकालत
कांग्रेस विधायक करण दलाल ने प्रदेश में महागठबंधन की वकालत की है. उन्होंने कहा कि अगर सभी विपक्षी पार्टियां मिलकर लड़ीं तो बीजेपी को सत्ता से बाहर किया जा सकता है.

9. दादरीः अमित शाह का फर्जी लेटर देकर मांगा टिकट
दादरी में एक पुलिसकर्मी ने अमित शाह का फर्टी लेटर सीएम को देकर अपने चाचा के लिए विधानसभा चुनाव में टिकट की सिफारिश की. जिसके बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

10. भिवानीः चुनाव मैदान में कूदीं किरण चौधरी
कांग्रेस विधायक किरण चौधरी चुनावी मैदान में उतर गई हैं. उन्होंने कहा कि मैंने पांच साल जनता की आवाज उठाई अब 30 दिन जनता मेरे लिए उठाएगी आवाज.

11. गुरुग्रामः बीजेपी एससी रिजर्वेशन खत्म करने के पक्ष में नहीं- इंद्रजीत
केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार एससी रिजर्वेशन खत्म करने के पक्ष में नहीं है. विपक्षी दल ये दुष्प्रचार कर रहे हैं.

12. सिरसाः विधायकों की सदस्यता रद्द करने का मामला कोर्ट में उठाएंगे- नैना
इनेलो छोड़कर जेजेपी में शामिल हुई विधायक नैना चौटाला ने कहा कि वो 4 विधायकों की सदस्यता रद्द करने के मामले को कोर्ट में चुनौति देंगी.

13. सिरसाः एक नहीं होगी जेजेपी-इनेलो!
खाप पंचायतों के चौटाला परिवार को एक करने की मुहिम को दुष्यंत चौटाला ने झटका दिया है. उन्होंने कहा कि हम राजनीतिक तौर पर एक नहीं हो सकते.

14. भिवानीः धर्मबीर सिंह ने की पीएम की तारीफ
बीजेपी सांसद धर्मबीर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने दुनिया में भारत का मान बढ़ाया है. अब विकसित देश भी भारत की संस्कृति को सलाम करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details