हरियाणा

haryana

अभी नहीं खुला टिकरी बॉर्डर, पुलिस ने बैरिकेड्स हटाए, लेकिन स्थिति जस की तस

By

Published : Oct 29, 2021, 4:56 PM IST

दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर सीमा (दिल्ली-यूपी) पर बैरिकेटिंग हटा दी है, लेकिन टिकरी बॉर्डर को अभी तक खोला (Tikri border not opened yet) नहीं गया है. वहां स्थिति अभी भी जस की तस है.

Barricades Not Removed From Tikri Border
Barricades Not Removed From Tikri Border

नई दिल्ली/चंडीगढ़: दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर सीमा (दिल्ली-यूपी) पर बैरिकेटिंग हटा दी है. पुलिस ने लोगों की आवाजाही के लिए एक साइड से रास्ता खोल दिया है. जल्द से इसे ट्रैफिक के लिए भी खोला जा सकता है, लेकिन टिकरी बॉर्डर (tikari border is not opened) अब तक नहीं खोला जा सका है. कृषि कानून के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन (farmers agitation agriculture law) के चलते बॉर्डर को पुलिस ने बंद कर दिया था.

बीते दिन बैरिकेडिंग हटाने का काम शुरू किया गया था, लेकिन बीच में ही रास्ता खोलने का काम रोक दिया गया. कुछ बैरिकेडिंग हटाई गई, लेकिन इसके बाद काम रोक दिया गया. अभी भी रास्ते में सीमेंट के बैरिकेड्स और बड़े-बड़े पत्थरों की रुकावट से स्थिति जस की तस बनी हुई है. दिल्ली-हरियाणा के टिकरी बॉर्डर पर 11 महीने से किसान आंदोलन (farmers agitation agriculture law) चल रहा है. किसान आंदोलन के चलते पुलिस ने रास्ता बंद कर दिया गया था.

अभी नहीं खुला टिकरी बॉर्डर, पुलिस ने बैरिकेड्स हटाए, लेकिन स्थिति जस की तस

बीती शाम रास्ता खोलने का काम प्रशासन ने शुरू कराया था, लेकिन इसे पूरी तरह नहीं खोला गया. दिल्ली से हरियाणा की तरफ जाने वाले रास्ते पर ज्यादातर बैरिकेड हटा दिए गए हैं. लोहे का बड़ा गर्डर अभी बीच में बॉर्डर पर रखा हुआ है. जिससे आवागमन अभी भी शुरू नहीं हो सका है. बैरिकेड्स के दूसरी ओर आंदोलनकारी किसानों का टेंट भी लगा हुआ है. अभी भी बॉर्डर पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स तैनात है.

ये भी पढ़ें- पंजाब के रहने वाले 95 साल के निहंग की कुंडली बॉर्डर पर मौत

शाम को ही इलाके में खबर फैल गई कि पुलिस बॉर्डर का रास्ता खोल रही है, लेकिन सुबह जब इलाके के लोग दिल्ली की तरफ जाने के लिए बॉर्डर पर पहुंचे तो रास्ता बंद पाकर मायूस हो गए. इसके बाद बहुत से लोगों ने टिकरी बॉर्डर मेट्रो स्टेशन के नजदीक संकरी गली का सहारा लिया. इसी संकरी गली से होकर लोग बीते 11 महीने से आवागमन कर रहे हैं. लोगों की आवाजाही के चलते इलाके में अक्सर जाम लगा रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details