हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा में ठंड और कोहरे की दोहरी मार, इस जिले में सबसे कम 4 डिग्री पहुंचा तापमान

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर अब मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. हरियाणा का मौसम (haryana weather updates) भी तेजी से बदल रहा है. मंगलवार को महेंद्रगढ़ में न्यूनतम तापमान 3.1 रहा.

By

Published : Dec 22, 2022, 7:51 AM IST

Updated : Dec 22, 2022, 11:46 AM IST

haryana weather updates
haryana weather updates

बुधवार को हरियाणा में दिन का तापमान

चंडीगढ़: ठंड और कोहरे के बाद अब हरियाणा शीतलहर (cold wave in haryana) की चेपट में आ गया है. ठंडी हवाओं की वजह से बुधवार को दिन भर ठंड का असर रहा. सूबे में बुधवार को 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवा चली. जिससे ठिठुरन का अहसास पूरे दिन रहा. वहीं आसमान में पूरे दिन कोहरा छाया रहा. जबकि सुबह 10 बजे के बाद हल्की धूप निकली. इसके बाद पूरा दिन बादल छाए रहे.

चंडीगढ़ में तो सुबह के समय कोहरे के बीच हल्की बूंदाबांदी भी हुई. बुधवार को हरियाणा में अधिकतम तापमान (temperature in haryana) 21.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 4.1 डिग्री सेल्सियस रहा. बुधवार को हरियाणा के ज्यादातर जिलों में कोहरे की हल्दी चादर चढ़ी दिखाई दी. जिसकी वजह से लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हुई. अल सुबह हरियाणा के कई जिलों में कोहरे के चलते विजिबिलिटी बहुत कम रही.

बुधवार को हरियाणा में रात का तापमान

हरियाणा मौसम विभाग (haryana meteorological department) ने आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड के साथ कोहरे के पड़ने की संभावना जताई है. बुधवार को महेंद्रगढ़ में हरियाणा का सबसे कम न्यूनतम तापमान (temperature in hisar) 4.1 डिग्री रहा, जोकि औसत से 1 डिग्री कम दर्ज किया गया. ऐसे में रात के समय कंपकंपी बढ़ने लगी है. इसके अलावा गुरुग्राम में 5. डिग्री और हिसार में न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में बेरहम सर्दी का सितम जारी, अंबाला में धुंध की वजह से वाहनों की धीमी हुई रफ्तार

सभी जिलों में दिन का तापमान 22 डिग्री से नीचे आ गया है. महेंद्रगढ़ में सबसे अधिक तापमान 21.6 डिग्री दर्ज किया गया. हालांकि, तापमान में 1.8 डिग्री की कमी आई है. वहीं गुरुग्राम में दिन का अधिकतम तापमान 18.1 डिग्री रहा. जो सामान्य से 2.6 डिग्री कम रहा. हरियाणा मौसम विभाग ने कुछ जिलों में गंभीर शीतलहर की स्थिति की सूचना दी है. अगले 2-3 दिनों के दौरान पंजाब और हरियाणा में कई जगहों पर घना से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा.

Last Updated : Dec 22, 2022, 11:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details