हरियाणा

haryana

राम मंदिर निर्माण के उपलक्ष्य में एमएलए हॉस्टल में हुआ सुंदर कांड का पाठ, सभी दलों के विधायक रहे मौजूद

By

Published : Aug 5, 2020, 3:55 PM IST

Updated : Aug 5, 2020, 6:45 PM IST

अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण के उपलक्ष्य में चंडीगढ़ हरियाणा एमएलए हॉस्टल में बुधवार को फरीदाबाद एनआईटी से कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा की अगुवाई में सुंदरकांड का पाठ रखा गया, जिसमें कांग्रेस भाजपा सहित आईएनएलडी से विधायक अभय सिंह चौटाला भी मौजूद रहे.

sundar kand path in mla hostel and mla of all parties were present for ram mandir construction
राम मंदिर निर्माण के उपलक्ष्य में एमएसए हॉस्टल में हुआ सुंदर कांड का पाठ

चंडीगढ़: कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने राम मंदिर शिलान्यास के अवसर पर एमएलए हॉस्टल के प्रांगण में सुंदरकांड का पाठ किया. अद्भुत धाम के स्वामी श्री लक्ष्मीनारायण शरण जी महाराज के सानिध्य में आयोजित किए गए इस सुंदरकांड पाठ में पार्टी के बंधन तोड़ भाजपा और आईएनएलडी के विधायक भी शामिल हुए.

इससे बड़ा खुशी का कोई पल नहीं : मोहन लाल बडौली

इस मौके पर भाजपा के राई से विधायक मोहनलाल बडौली ने कहा कि आज अयोध्या के अंदर श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण का कार्यक्रम है उसी के उपलक्ष में यहां चंडीगढ़ में सुंदरकांड का पाठ रखा गया है क्योंकि हर आदमी अपनी आस्था को व्यक्त करना चाहता है, लेकिन सभी वहां जा नहीं सकते, इसीलिए हमने यहां बैठकर सुंदर कांड का पाठ कर आनंद लिया है. बडौली नर कहा कि इस से बड़ा खुशी का पल नही हो सकता है.

राम मंदिर निर्माण के उपलक्ष्य में एमएसए हॉस्टल में हुआ सुंदर कांड का पाठ, देखिए वीडियो

मैं आज वाचक के तौर पर हूं: नीरज शर्मा

इस कार्यक्रम के आयोजक व फरीदाबाद एनआईटी से कांग्रेस के विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि यह बहुत सुखद पल है कि अयोध्या में श्री राम प्रभु का भव्य मंदिर बन रहा है, इसलिए यहां पर सुंदरकांड का पाठ रखा है. उन्होंने कहा कि श्री राम के मंदिर में किस तरह का विघ्न और बाधा ना आए बजरंगबली सभी तरह की विपदाओं को दूर करें इस को लेकर चंडीगढ़ स्थित एमएलए होस्टल के प्रांगण में यह सुंदरकांड का पाठ रखा गया.

कुछ मुद्दों पर जजपा-इनेलो-कांग्रेस सब एक है: नीरज शर्मा

राजनीति छोड़कर सभी राजनीतिज्ञों के इस कार्यक्रम में उपस्थित होने पर नीरज शर्मा ने कहा कि विधानसभा में चुनकर आने पर यह उनका सपना था कि हम सब राजनीतिक दलदल में ना फंसे और कुछ मुद्दों पर एक हों जैसे कि मेरी विधानसभा क्षेत्र फरीदाबाद एनआईटी में प्याली चौक पर मेट्रो स्टेशन का मुद्दा, उस मुद्दे पर इनेलो हो या जजपा हम सब एक हैं. इसी तरह राम मंदिर बनवाने पर हमको यह सोचने की जरूरत नहीं कि कौन सी राजनीतिक पार्टी यह कर रही है बल्कि इस मौके पर हम सबको एक होकर इस कार्यक्रम को करना है.

शर्मा ने कहा कि मानव योनि में रहकर प्रभु राम के लिए कुछ कर पाए यह हम सब के लिए संभव नहीं होता. यह केवल प्रभु राम की ही कृपा है कि हम उनके लिए कुछ कर पा रहे हैं. सभी पार्टी के नेताओं को इस मौके पर न्योता देने से संबंधित सवाल पर नीरज शर्मा ने कहा की यह कार्यक्रम हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता के द्वारा दी गई परमिशन के बाद ही आयोजित हो पाया है.

वहीं इस कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना को ध्यान में रखते हुए सोशल मीडिया ग्रुप के माध्यम से सभी नेताओं को इस कार्यक्रम में उपस्थित होने का न्यौता दिया गया था. वहीं इस कार्यक्रम का प्रसारण फेसबुक के माध्यम से भी किया जा रहा है, जो नेता यहां उपस्थित नहीं हो सके वह इसका प्रसारण फेसबुक के माध्यम से भी देख सकते हैं.

जनता के प्रयास से ये हुआ संभव: अभय चौटाला

इधर कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने पहुंचे इनेलो के वरिष्ठ नेता व विधायक अभय चौटाला ने इस मौके पर कहा कि इस मंदिर का निर्माण तो वर्षों पहले हो जाना चाहिए था लेकिन हमारे देश की बागडोर कुछ ऐसे हाथों में रही जो केवल हमें आपस में लड़ाने का काम करते रहे, अंग्रेज भी जाते हुए इस तरह के बीज बो गए कि हम आपस लड़ते रहें. चौटाला ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण आजादी के तुरंत बाद हो जाना चाहिए था लेकिन इस पर भी राजनीति हावी रही.

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को इस पर एक बड़ा फैसला लेना पड़ा और हम सुप्रीम कोर्ट के आभारी हैं कि लोग जिस चीज को केवल सोच सकते थे अब आज वह वहां जाकर अपना माथा टेक सकते हैं और प्रभु राम का आशीर्वाद ले सकते हैं, बावजूद इस सब के इस विषय पर आज भी राजनीति हो रही है. अभय चौटाला ने कहा कि आज जिस प्रकार से वहां भूमि पूजन के मौके पर राजनीति की जा रही है वह गलत है.

चंडीगढ़ में हो रहे इस कार्यक्रम में विभिन्न पार्टियों के राजनेताओं की मौजूदगी पर अभय चौटाला ने कहा कि मैं केवल यह कहना चाहता हूं कि परमात्मा उन सभी को सद्बुद्धि दे जो भगवान राम के नाम पर, हिंदू- मुसलमान के नाम पर राजनीति कर रहे हैं. यदि इस मंदिर का निर्माण बीजेपी या कांग्रेस पार्टी के प्रयासों से ही होता तो यह बहुत पहले बन गया होता.

राजनीतिक पार्टियों द्वारा राम मंदिर निर्माण का क्रेडिट लेने की बात पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष व इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि इस मंदिर का निर्माण केवल सुप्रीम कोर्ट और देश की जनता के प्रयासों से ही संभव हो पाया है.

ये भी पढ़ें-मुख्यमंत्री ने 'मेरा परिवार, समृद्ध परिवार' योजना के तहत बांटे परिवार पहचान पत्र

Last Updated : Aug 5, 2020, 6:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details