हरियाणा

haryana

हरियाणा पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की तारीखों का ऐलान, बचे चार जिलों में 22 और 25 नवंबर को मतदान

By

Published : Oct 28, 2022, 4:36 PM IST

राज्य चुनाव आयोग ने हरियाणा में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की तारीखों का ऐलान कर दिया है. तीसरे चरण में 4 जिलों में पंचायत चुनाव होंगे, जिनमें हिसार, फतेहाबाद, फरीदाबाद और पलवल शामिल हैं.

state election commission
state election commission

पंचकूला: राज्य चुनाव आयोग ने हरियाणा में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण (panchayat election third phase in haryana) की तारीखों का ऐलान कर दिया है. तीसरे चरण में 4 जिलों में पंचायत चुनाव होंगे, जिनमें हिसार, फतेहाबाद, फरीदाबाद और पलवल शामिल हैं. तीसरे चरण के लिए 22 नवंबर को जिला परिषद के लिए वोटिंग होगी वहीं 25 नवंबर को सरपंच पद के लिए वोटिंग होगी.

हरियाणा में पंचायत चुनाव (panchayat elections in haryana) के पहले चरण के लिए आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. आज शाम 5 बजे चुनाव प्रचार पर रोक लग जायेगी. पहले चरण के तहत 9 जिलों में 30 नवंबर को जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए मतदान होगा. वोटिंग के लिए फाइनल रिहर्सल के बाद पोलिंग पार्टियां भी कर दी जायेंगी.

ये भी पढ़ें- हरियाणा पंचायती राज चुनाव का पहला चरण, भिवानी से 6332 उम्मीदवार मैदान में

पहले चरण में पानीपत, भिवानी, झज्जर, जींद, कैथल, महेंद्रगढ़, नूंह, पंचकूला और यमुनानगर में चुनाव है. 30 नवंबर को जिला परिषद, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए वोटिंग होगी. पंच और सरपंच पद के लिए मतदान 2 नवंबर को होना है. चुनाव आयोग ने मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे का निर्धारित किया है. सरपंच, पंचायत समिति सदस्यों और जिला परिषद सदस्यों का मतदान EVM से होगा. और पंच पद का मतदान बैलट पेपर किया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details