हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

20 जनवरी को बुलाया गया विधानसभा का स्पेशल सत्र, कई बिल होंगे पास

21 जनवरी हरियाणा विधानसभा का स्पेशल सत्र बुलाया गया है. विशेष सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होगी. इस सत्र में सवाल-जवाब की संभावना नहीं है.

Special session of assembly called on 20 January
Special session of assembly called on 20 January

By

Published : Jan 10, 2020, 9:13 PM IST

Updated : Jan 10, 2020, 10:56 PM IST

चंडीगढ़:20 जनवरी से शुरू होने वाले विधानसभा के विशेष सत्र को लेकर स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता का कहना है कि सत्र को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने बताया कि 20, 21 और 22 जनवरी को सत्र चलेगा.

अभिभाषण के बाद लाए जाएंगे बिल
पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण होगा जिसके बाद एससी और बीसी सीटों के आरक्षण का बिल पास कराया जाएगा, क्योंकि इनके आरक्षण की अवधि 25 जनवरी को खत्म हो रही है. उन्होंने बताया कि हर 10 साल में इसकी अवधि बढ़ाने के लिए बिल पास किया जाता है और नियम के तहत राज्यसभा लोकसभा में बिल पास हो चुका है.

20 जनवरी को बुलाया गया विधानसभा का स्पेशल सत्र, देखें वीडियो

उन्होंने बताया कि 20 जनवरी को राज्यपाल के अभिभाषण के साथ इस सत्र की शुरुआत होगी. जिसके बाद ये बिल पास किया जाएगा. 20 जनवरी और 21 जनवरी को शाम 3:00 बजे तक राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी. इसके बाद नए बिलों का प्रशिक्षण शिविर शुरू होगा.

ये भी पढ़ें- सहकारी बैंकों से लिए गए कर्जे की रिकवरी शुरू, 31 मार्च तक 475 करोड़ का रखा गया लक्ष्य

'सवाल-जवाब की संभावना नहीं'
विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने ये भी बताया कि सत्र में कोई सवाल आने की भी संभावना नहीं है. उन्होंने कहा कि तीन दिवसीय विधानसभा सत्र में इतना समय नहीं होगा कि सवाल जवाब किए जा सकेंगे. तो ये माना जा सकता है कि विधानसभा में सवाल नहीं लिए जाएंगे.

सीएम खट्टर और विज के विवाद पर क्या बोले ज्ञानचंद गुप्ता
स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता सीएम मनोहर लाल और गृह मंत्री अनिल विज के बीच छिड़े सीआईडी के विवाद को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देने से बचते नजर आए. स्पीकर गुप्ता ने कहा कि ये सीएम मनोहर लाल और गृह मंत्री अनिल विज के बीच का मामला है. जहां तक वेबसाइट के अपग्रेडेशन का मामला है तो वो एक तरह की रूटीन प्रोसेस है, सीएम जिसको चाहे उसको विभाग दे सकते हैं.

Last Updated : Jan 10, 2020, 10:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details