हरियाणा

haryana

सोनीपत में आंतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तीन मददगार गिरफ्तार, जम्मू-कश्मीर पुलिस के किया हवाले

By

Published : Feb 1, 2022, 12:18 PM IST

Updated : Feb 1, 2022, 2:51 PM IST

सोनीपत पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद आंतकी संगठन के तीन मददगारों को गिरफ्तार (Sonipat police arrested Terrorist Helpers) किया है. बताया जा रहा है कि तीनों आरोपी सोनीपत के रास्ते एयरपोर्ट जा रहे हैं. उनका मकसद विदेश भागने का था.

sonipat-police-arrested-three-helpers-of-terrorist
आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तीन मददगार गिरफ्तार

सोनीपत: हरियाणा के सोनीपत पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद आंतकी संगठन के तीन मददगारों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार हुए आरोपियों में पति-पत्नी और उनका एक और साथी भी शामिल है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक आरोपी पति-पत्नी पंजाब के तरनतारन निवासी रवि और वरिंद्र दीप कौर और उसके साथी जालंधर के रहने वाले कणभ के रूप में हुई है. तीनों फर्जी पासपोर्ट बनवाकर विदेश भागने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट जा रहे थे. आरोपी पाकिस्तान में आतंकी संगठन के संपर्क में थे.

ऐसे हुए गिरफ्तार: सोनीपत पुलिस को तीनों संदिग्ध की पहचान के लिए फोटो उपलब्ध कराए गए थे. सोनीपत पुलिस ने गन्नौर-मुरथल के बीच नाका लगाकर निगरानी चौकस कर दी. इसी बीच रविवार देर रात कार से एक महिला और दो युवकों को आता देखकर रोकने के बाद हिरासत में लिया गया. उनकी पहचान रवि, उसकी पत्नी वरिंद्र दीप कौर और उसके साथी कणभ के रूप में हुई.

गिरफ्तार आंतकियों से मिला इनपुट:पुलिस के अनुसार नवंबर, 2021 को जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी मोहम्मद परवेज और उमर फारुख पकड़े गए थे. इनके पास से पुलिस ने 28 व 15 लाख रुपये मिले थे. पुलिस पूछताछ में पता चला कि वह आंतकियों की मदद करने वाले आरोपी आशिक के लिए काम करते हैं. उसको ये रुपये अमृतसर में अज्ञात मददगार ने नवंबर में दिए थे. पुलिस जांच में अज्ञात मददगार की की पहचान रवि और उसकी पत्नी वरिंद्र दीप कौर के रूप में हुई थी.

ये पढे़ं-Bus Accident in Panipat: कोहरे की वजह से हरियाणा रोडवेज बस हुई हादसे की शिकार, 8 सवारी घायल

आरोपियों से मिले फर्जी पासपोर्ट:तलाशी के दौरान इनके पास से फतेहाबाद से तैयार कराए गए फर्जी पासपोर्ट बरामद किए गए. इसकी सूचना जम्मू-कश्मीर पुलिस के दिल्ली मुख्यालय को दी गई. जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी संदीप भट्ट अपनी टीम के साथ सोनीपत पहुंचे. जिसके बाद रात को तीनों आरापियों को मुरथल थाना में रखा गया. उसके बाद तीनों आरोपितों को न्यायालय में पेश किया गया और वहां से ट्राजिंट रिमांड पर लेकर तीनों को पुलिस जम्मू लेकर रवाना हो गई.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharta APP

Last Updated : Feb 1, 2022, 2:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details