हरियाणा

haryana

By

Published : Jun 8, 2020, 9:31 PM IST

ETV Bharat / state

राजस्थान के राजेंद्र गढ़वाल हत्याकांड का फरार आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार

राजस्थान एसओजी ने सोमवार को राजेंद्र गढ़वाल हत्याकांड में एक और आरोपी को हरियाणा से गिरफ्तार किया है. आरोपी को न्यायालय में पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है. फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

Rajendra Garhwal murder case
jaipur SOG

जयपुर/चंडीगढ़: राजस्थान के चूरू के राजगढ़ में राजेंद्र गढ़वाल की हत्या के मामले में सोमवार को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एसओजी की टीम ने राजगढ़ के राजेंद्र गढ़वाल की हत्या में सहयोग करने और वांछित आरोपियों को फरारी के दौरान शरण देने के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. एसओजी ने मामले में आरोपी प्रदीप को हरियाणा से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

मिली जानकारी के मुताबिक 22 मई को चूरू के राजगढ़ में शराब बेचने को लेकर हुए झगड़े में सुभाष नगर राजगढ़ निवासी राजेंद्र गढ़वाल की बोलेरो सवार युवकों ने अंधाधुंध फायरिंग कर हत्या कर दी थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रकरण की जांच एसओजी को सुपुर्द की गई. जांच के दौरान एसओजी ने इस हत्याकांड में सहयोग और हत्या में शामिल आरोपियों को फरारी के दौरान शरण देने के मामले में एक आरोपी प्रदीप को हरियाणा से गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें-पानीपत: लॉ कॉलेज की छात्रा ने साथी छात्रों पर लगाया गैंगरेप का आरोप

एसओजी के एडीजी अनिल पालीवाल के मुताबिक 22 मई को राजगढ़ में शराब बेचने को लेकर हुए झगड़े में राजेंद्र गढ़वाल की बोलेरो सवार लोगों ने अंधाधुंध गोलियां चलाकर हत्या कर दी थी, जिस पर पुलिस थाना राजगढ़ में मामला दर्ज किया गया था. उन्होंने बताया कि मामले में वांछित इनामी आरोपी अनिल शर्मा और संदीप उर्फ पतंगा को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है. अनिल शर्मा को हरियाणा के भिवानी से गिरफ्तार किया था जोकि वर्तमान में पुलिस रिमांड पर चल रहा है.

पालीवाल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी अनिल शर्मा से पूछताछ के दौरान जानकारी मिलने पर विशेष टीम का गठन कर हत्या में सहयोग और फरार आरोपियों को फरारी के दौरान शरण देने और उन्हें आर्थिक सहयोग उपलब्ध करवाने के आरोप में आरोपी प्रदीप को हरियाणा से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी को न्यायालय में पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है.

वहीं, गिरफ्तार आरोपियों से वारदात में शामिल अन्य लोगों के संभावित छिपने के ठिकानों और घटना में उपयोग किए गए हत्यारों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है. वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश और गिरफ्तारी के लिए चूरू पुलिस की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है.

ये भी पढ़ें-खरखौदा में बेखौफ हुए बदमाश, तीन दिन में तीन हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details