हरियाणा

haryana

प्रदेश में गर्मी की छुट्टियों के बाद फिर से खुले स्कूल, नॉन टीचिंग स्टाफ का आना जरूरी

By

Published : Jul 27, 2020, 2:10 PM IST

हरियाणा शिक्षा विभाग ने 1 जुलाई से लेकर 26 जुलाई तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित की थी. जिसके बाद 27 जुलाई से स्कूल दोबारा खुल गए हैं, लेकिन सिर्फ टीचर्स और गैर-शैक्षणिक कार्य से जुड़े कर्मचारियों का ही स्कूल आना अनिवार्य है.

schools reopen after summer vacation in haryana
गर्मी की छुट्टियों के बाद फिर से खुले स्कूल

चंडीगढ़: गर्मी की छुट्टियों के बाद 27 जुलाई से एक बार फिर हरियाणा के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल खुल गए हैं. हालांकि कोरोना वायरस की वजह से अभी भी बच्चों को स्कूल नहीं जाना है, लेकिन इस दौरान बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी.

बता दें कि हरियाणा शिक्षा विभाग ने 1 जुलाई से लेकर 26 जुलाई तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित की थी.अवकाश के दौरान टीचर और गैर-शैक्षणिक कार्य से जुड़े कर्मचारी भी नहीं आए थे. जिसके बाद सोमवार यानी 27 जुलाई से स्कूल दोबारा खुल गए हैं, लेकिन सिर्फ टीचर्स और गैर-शैक्षणिक कार्य से जुड़े कर्मचारियों का ही आना अनिवार्य है. 27 जुलाई के बाद भी छात्र स्कूलों में नहीं आएंगे.

ये भी पढ़िए:हरियाणा शिक्षा विभाग का नया आदेश, 1 से 26 जुलाई की छुट्टियों के दौरान जारी रहेगी ऑनलाइन पढ़ाई

छात्रों के लिए स्कूल कब से खुलेंगे ये भारत सरकार के गृह मंत्रालय के निर्देशों के बाद ही पता चल पाएगा. तब तक छात्रों की पढ़ाई 'मुख्यमंत्री दूरवर्ती शिक्षा कार्यक्रम' के तहत जारी रहेगी. साथ ही एजुसेट पर प्रसारित होने वाले कक्षावार, विषयवार प्रसारण को टीचर और छात्र डीटीएच, केबल टीवी, जिओ टीवी के जरिए अपने-अपने घर पर ही देखते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details