हरियाणा

haryana

ईटीवी भारत की खबर पर मुहर, पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह पिहोवा सीट से बीजेपी उम्मीदवार

By

Published : Sep 30, 2019, 6:01 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 8:11 PM IST

बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी हो चुकी है. बीजेपी ने अपने 78 महारथी चुनानी मैदान में उतार दिए हैं. भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह को कुरुक्षेत्र की पिहोवा विधानसभा सीट से टिकट मिला है.

पूर्व हॉकी प्लेयर संदीप सिंह पिहोवा सीट से होंगे बीजेपी उम्मीदवार

दिल्ली/चंडीगढ़:हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी हो चुकी है. बीजेपी ने 78 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने पूर्व हॉकी प्लेयर संदीप सिंह को पिहोवा विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है.

ईटीवी भारत की खबर पर मुहर
बता दें कि ईटीवी भारत ने सबसे पहले ये बताया था कि भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह ना सिर्फ बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं, बल्कि उन्हें बीजेपी टिकट भी दे सकती है. हमने बताया था कि संदीप सिंह कैथल के गुहला या फिर कुरूक्षेत्र के पिहोवा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

जसविंदर सिंह संधु थे पिहोवा से विधायक
जब से हरियाणा बना है तब से लेकर आज तक पिहोवा विधानसभा की सीट पर अधिकतर सिख उम्मीदवार ने ही राज किया है. पिहोवा की सीट को राजनीतिक पार्टियां सिख सीट मानती है. कुरुक्षेत्र के पिहोवा विधानसभा सीट से इनेलो के जसविंदर सिंह संधु विधायक थे. संधु का कैंसर की वजह से निधन हो गया था.

कौन हैं संदीप सिंह?
पूर्व भारतीय कप्तान संदीप सिंह को उनके शानदार फ्लिक के लिए फिल्कर सिंह के नाम से जाता है. वो हरियाणा पुलिस में डीएसपी रैंक के अधिकारी थे. संदीप सिंह को उनके शानदार खेल के लिए 2010 में अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा गया था. वो 2004 से 2012 तक भारत की हॉकी टीम का हिस्सा रहे हैं. वो 2009 में भारत की हॉकी टीम के कप्तान बनाए गए थे.

ये भी पढ़िए: पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह BJP में शामिल, पिहोवा या गुहला सीट से हो सकते हैं बीजेपी के विधानसभा उम्मीदवार

संदीप सिंह का अब तक का सफर
संदीप सिंह इंडियन हॉकी टीम के कप्तान भी रहे हैं. 2012 में आयोजित लंदन ओलंपिक के क्वालिफायर्स टूर्नामेंट में अपने शानदार प्रदर्शन से भारत को जीत दिलाई थी. संदीप सिंह को दुनिया के सबसे शानदार फ्लिकर में से एक भी माना जाता है. 27 फरवरी 1986 को जन्मे संदीप सिंह कुरुक्षेत्र के शाहबाद के रहने वाले हैं. संदीप ने शुरुआती पढ़ाई शाहबाद में ही पूरी की. बाद में संदीप ने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से बीए की डिग्री हासिल की. इनके बड़े भाई बिक्रमजीत सिंह भी हॉकी प्लेयर रह चुके हैं. संदीप सिंह की जिंदगी पर बॉलीवुड में सूरमा नाम की फिल्म भी बनी है.

Last Updated : Sep 30, 2019, 8:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details