हरियाणा

haryana

खेल पुरस्कार के लिए चुने जाने पर खिलाड़ियों को खेल मंत्री ने दी बधाई

By

Published : Aug 25, 2020, 9:09 AM IST

राष्ट्रीय खेल पुरस्कार के लिए चुने गए हरियाणा के खिलाड़ियों और कोच को खेल मंत्री संदीप सिंह ने बधाई दी है. उन्होंने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ी देश का नाम रौशन कर रहे हैं.

sandeep singh congratulate players for nomination for sports awards
खेल पुरस्कार के लिए चुने जाने पर खिलाड़ियों को खेल मंत्री ने दी बधाई

चंडीगढ़:हरियाणा के खेल राज्यमंत्री संदीप सिंह ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिए चयन होने पर हरियाणा के प्रतिभावान खिलाड़ियों और कोच को बधाई दी है. संदीप सिंह ने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ियों ने देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपने प्रदेश और देश का नाम गौरवान्वित किया है.

संदीप सिंह ने कहा कि राज्य में लागू 'हरियाणा खेल एवं शारीरिक गतिविधियां नीति-2015' ने खिलाड़ियों के मनोबल को बढ़ाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने हाल ही में ओलंपिक और पैरालंपिक्स खेलों में क्वालीफाई होने वाले खिलाड़ियों को पूर्व तैयारी के लिए पांच लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि एडवांस में देने की योजना को मंजूरी दी है. इससे पहले ओलंपिक और पैरालंपिक्स खेलने के बाद खिलाड़ियों 15 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि सरकार की ओर से दी जाती थी.

ये भी पढ़िए:अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुने जाने से खुश दीपक हुड्डा, लेकिन इस बात का है मलाल

संदीप सिंह ने कहा कि सरकार ने खिलाडियों की डाइट और अन्य कई तरह की तैयारियों से संबंधित जरूरतों को ध्यान में रख कर ये निर्णय लिया है, जबकि बकाया राशि उन्हें ओलंपिक खेलने के बाद उपलब्ध करवाई जाएगी.

खेल मंत्री ने आगे कहा कि सरकार 'हरियाणा खेल एवं शारीरिक गतिविधियां नीति-2015' के तहत खिलाड़ियों को नकद प्रोत्साहन राशि और नौकरियों में आरक्षण जैसी कई सुविधाएं देने का काम कर रही है, ताकि देश का नाम रौशन करने वाले खिलाड़ियों का सम्मान किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details