हरियाणा

haryana

बुधवार को रेवाड़ी जिले से एक साथ 10 कोरोना पॉजिटिव केस आए सामने

By

Published : Jun 4, 2020, 2:47 AM IST

रेवाड़ी में कोरोना वायरस के मामले अब रोज आने लगे हैं. बुधवार को भी रेवाड़ी जिले से 10 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए. अब जिले में 19 एक्टिव केस हो चुके हैं. रेवाड़ी में अभी तक 33 कोविड पॉजिटिव के कंफर्म हुए हैं. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

rewari coronavirus update
rewari coronavirus update

रेवाड़ी:बुधवार को रेवाड़ी जिले से 10 नए कोरोना संक्रमित केस सामने आए. जिले में अब 19 कोरोना एक्टिव पेशेंट हैं जिनका अस्पताल में इलाज जारी है. वहीं अभी तक रेवाड़ी में 33 कोविड पॉजिटिव केस कंफर्म हुए हैं. जिनमें से 14 कोरोना मरीज ठीक होकर घर अपने-अपने घर जा चुके हैं.

मेडिकल सुपरिटेंडेंट सर्वजीत सिंह थापर ने बताया कि रेवाड़ी जिले में कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए विभाग द्वारा अभी तक 2,833 सैंपल लिए गए हैं. जिनमें 33 कोविड-पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें 14 कोविड पॉजिटिव ठीक होकर अपने घर पहुंच गए हैं. अब जिला में 19 कोविड पॉजिटिव केस रह गए हैं, जबकि 2,594 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है और 213 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है.

बुधवार को रेवाड़ी जिले से एक साथ 10 कोरोना पॉजिटिव केस आए सामने, देखें वीडियो

सर्वजीत सिंह ने बताया कि जिले में बुधवार को 10 और कोविड पॉजिटिव केस कंफर्म हुए हैं. इनमें एक कालूवास, एक धारूहेड़ा और एक नागरिक पीथनवास का है. इसके अलावा, सात संक्रमित केस गांव माजरा भालखी से हैं. इनमें डब्लयूसीएमएस झज्जर में दस और एसजीटी गुरुग्राम व रॉकलैंड मानेसर में एक-एक मरीज एडमिट है.

मेडिकल अधिकारी ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए दो गज की दूरी बनाए रखें और घर से बाहर फेस मास्क जरूर पहने. थापर ने कहा कि 65 वर्ष से अधिक आयु, क्रॅानिक बीमारियों से ग्रसित, गर्भवती महिलाएं और दस वर्ष तक की आयु के बच्चों को घर में ही रहना चाहिए, ताकि कोरोना के संक्रमण से सुरक्षित रह सकें.

थापर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना के संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए जिले में बनाए गए कंटेनमेंट व बफर जोन में निरंतर स्कैनिंग व स्क्रीनिंग अभियान चलाया हुआ है. किसी भी नागरिक को खांसी, जुकाम, बुखार व सांस लेने में तकलीफ होने पर तुरंत नागरिक अस्पताल में डॉक्टर से परामर्श करें, ताकि जिले में कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details