हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रणबीर गंगवा चुने गए विधानसभा के डिप्टी स्पीकर

विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान विधानसभा के डिप्टी स्पीकर का चुनाव हुआ. हिसार के नलवा से बीजेपी विधायक रणबीर गंगवा डिप्टी स्पीकर चुने गए.

Special session of Haryana Legislative Assembly
Special session of Haryana Legislative Assembly

By

Published : Nov 26, 2019, 8:02 AM IST

Updated : Nov 26, 2019, 2:04 PM IST

चंडीगढ़: मंगलवार को हरियाणा विधानसभा के विशेष सत्र आयोजित किया गया है. बता दें कि एक महीने के भीतर विधानसभा का ये दूसरा सत्र है. विधानसभा का स्पेशल सत्र पूरी तरह से संविधान दिवस की 70वीं वर्षगाठ को समर्पित है.

डिप्टी स्पीकर का हुआ चुनाव
विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान डिप्टी स्पीकर का भी चुनाव हुआ. हिसार के नलवा से बीजेपी विधायक रणबीर गंगवा हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर चुने गए. रणबीर गंगवा को डिप्टी स्पीकर चुनने का प्रस्ताव विधानसभा में सर्व सम्मति से पारित हो गया. रणबीर गंगवा के डिप्टी स्पीकर बनने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, संसदीय कार्य मंत्री कंवर पाल गुज्जर और गृह मंत्री अनिल विज ने बधाई दी.

रणबीर गंगवा चुने गए विधानसभा के डिप्टी स्पीकर, क्लिक कर देखें वीडियो.

डिप्टी स्पीकर के पद के लिए सत्ता पक्ष में शामिल बीजेपी, जेजेपी और निर्दलीय विधायकों में रेस मानी जा रही थी और बीजेपी अपने विधायक को डिप्टी स्पीकर बनवाने में कामयाब रही है.

ये भी पढ़ेंः-संविधान दिवस पर आज हरियाणा विधानसभा में होगा स्पेशल सेशन, सदन को सजाया गया

भूपेंद्र सिंह हुड्डा को विपक्ष को पद मिलने की थी उम्मीद

विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के चुनाव के लिए सदन में रखे गए प्रस्ताव के दौरान नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हमें लगा ये पद विपक्ष को दिया जाएगा. मगर रणबीर गंगवा का नाम रखा गया है. हुड्डा ने कहा रणबीर गंगवा को डिप्टी स्पीकर चुने जाने पर बधाई देता हूं. मुख्यमंत्री ने भी सर्वसम्मति से डिप्टी स्पीकर के चयन पर सभी का धन्यवाद प्रकट किया.

विधानसभा का डिप्टी स्पीकर चुने जाे के बाद रणबीर गंगवा ने सदन और अपनी क्षेत्र की जनता का आभार प्रकट किया और कहाकि वो इस पद की गरिमा को बनाए रखेंगे.

ये भी पढ़ेंः- 7 में से 5 निर्दलीय विधायकों को सरकार ने किया एडजेस्ट, बचे 2 को भी बड़े पद दे सकती है सरकार

Last Updated : Nov 26, 2019, 2:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details