हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को फर्जी एनकाउंटर का डर, कोर्ट ने सरकार को भेजा नोटिस

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की फर्जी एनकाउंटर की आशंका वाली याचिका पर सुनवाई हुई. इस पर कोर्ट ने सरकार को 18 सितंबर तक जवाब देने को कहा है. साथ ही कोर्ट ने भरतपुर सेंट्रल जेल में ही उससे पूछताछ करने को कहा है.

By

Published : Aug 28, 2020, 10:41 PM IST

Updated : Aug 28, 2020, 10:53 PM IST

punjab and haryana high court sent notice to haryana government on lawrence bishnoi petition
पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट

चंडीगढ़:पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की याचिका पर सुनवाई करते हुए हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने हरियाणा सरकार को 18 सितंबर तक जवाब देना को कहा है. साथ ही कोर्ट ने हरियाणा पुलिस को राजस्थान के भरतपुर सेंट्रल जेल में ही पूछताछ करने को कहा है.

बिश्नोई ने विकास दुबे की तर्ज पर हरियाणा पुलिस से अपने एनकाउंटर का डर जताया था. इसको लेकर बिश्नोई ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. हाईकोर्ट ने ये भी साफ किया कि अगली सुनवाई तक अगर पुलिस लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करना चाहे तो वो केवल भरतपुर की केंद्रीय जेल में और प्राधिकरण के वारंट से ही कर सकेगी.

बता दें कि हाईकोर्ट में लॉरेंस ने अपनी याचिका में कहा है कि उसे हरियाणा, पंजाब और राजस्थान पुलिस से खतरा है. हरियाणा पुलिस उसे सिरसा प्रोडक्शन वारंट पर ले जाना चाहती है. उसे डर है कि कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे की तरह पुलिस उसका एनकाउंटर ना कर दे. इसलिए उसे उचित सुरक्षा दी जाए और उसके हाथ-पांव बांधकर हरियाणा ले जाया जाए.

ये भी पढ़ें:-एनकाउंटर के डर से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कोर्ट से की सुरक्षा की मांग

गौरतलब है कि लॉरेंस पर अवैध वसूली, रंगदारी, हत्या और फायरिंग के कई मामले राजस्थान सहित कई राज्यों में चल रहे हैं. जिस दिन लॉरेंस बिश्नोई की पेशी थी. उसी दिन आसाराम को कोर्ट में पेश किया जाना था. इस कारण मीडिया कर्मी वहां पहुंच गए थे. लॉरेंस ने मीडिया कर्मियों की ओर देखते हुए कहा कि सलमान को जोधपुर में ही जान से मार दूंगा.

Last Updated : Aug 28, 2020, 10:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details