हरियाणा

haryana

By

Published : Aug 18, 2020, 10:31 PM IST

ETV Bharat / state

चंडीगढ़ के पार्कों में नहीं लगेगी एंट्री फीस, बागवानी विभाग का प्रपोजल खारिज

विभाग ने सुबह और शाम सैर करने वालों को मासिक शुल्क लेकर पास जारी करने के प्रपोजल भी दिया था, इस प्रोपज को भी खारिज कर दिया गया है.

Proposal of horticulture department rejected for Chandigarh parks entry fee
चंडीगढ़ के पार्कों में नहीं लगेगी एंट्री फीस

चंडीगढ़:अगर आप चंडीगढ़ में रहते हैं और पार्कों में घूमना आपको पसंद है, तो ये आपके लिए अच्छी खबर है, आप पार्कों में घूमने के लिए एंट्री फीस देने से बच गए. दरअसल बागवानी विभाग की ओर से यह सिफारिश आई थी कि चंडीगढ़ के पार्कों में घूमने के लिए फीस लगा दी जाए, तो कमेटी के सभी सदस्यों ने इसके खिलाफ अपने विचार रखे. आखिरकार चंडीगढ़ कमेटी ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया, और चंडीगढ़ के नागरिकों पर अतिरिक्त बोझ वाली आफत टली.

बागवानी विभाग का कहना है कि दूसरे राज्यों और अन्य सेक्टरों से आने वाले लोगों पर यह एंट्री फीस लगानी चाहिए. इन पार्कों के रखरखाव पर नगर निगम का हर महीने लाखों रुपए खर्च होता है. विभाग ने सुबह और शाम सैर करने वालों को मासिक शुल्क लेकर पास जारी करने के प्रपोजल भी दिया था, इस प्रोपज को भी खारिज कर दिया गया है. बैठक में शामिल एक सदस्य के अनुसार प्रपोजल कमेटी के सामने रखते ही खारिज कर दिया गया.

किन पार्कों में एंट्री पर फीस लगाने का था प्लान?

  • सेक्टर-16 का रोज गार्डन
  • सेक्टर-36 का फ्रेग्रेंसेंस गार्डन
  • सेक्टर-331 का जापानी गार्डन
  • सेक्टर-49 का गार्डन ऑफ एनिमल
  • मनीमाजरा का शिवालिक गार्डन

पूरा शहर कर रहा था विरोध

इस प्रपोजल के पांच दिन पहले सामने आने के बाद भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद पहले ही इस प्रपोजल के विरोध में आ गए थे. इस प्रपोजल के खिलाफ शहरवासी जमकर विरोध कर रहे थे. वहीं युवा कांग्रेस ने भी शहर में इस प्रपोजल के खिलाफ अभियान चलाया हुआ था. बैठक से पहले युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता अपना विरोध प्रकट करने के लिए भी नगर निगम पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें-न पिता की मौत ने रोका, न चोट से हौसले टूटे, ये है पहलवान विनेश फोगाट के संघर्ष की कहानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details