हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

प्रेरक संघ का ऐलान, मांग पूरी नहीं होने पर करेंगे आमरण अनशन

प्रेरक संघ ने सरकार को आमरण अनशन की धमकी दे दी हैं. संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि सरकार ने उन्हें साजिश के तहत पद से हटा दिया है. जिसके बाद अब कांग्रेस से उम्मीद है.

By

Published : Jul 16, 2019, 7:28 PM IST

prarak-sangh-will-sit-on-hunger-strike-if-govt-not-fill-full-their-demand

चंडीगढ़: अपनी मांगों को लेकर हरियाणा प्रेरक संघ की मुहिम जारी है. मंगलवार को संघ के पदाधिकारियों ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मिलकर उन्हें अपना मांग पत्र सौंपा.

प्रेरक संघ के अध्यक्ष

कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल करने की मांग

आपको बता दें कि इस साल हरियाणा में विधानसभा का चुनाव होना हैं. प्रेरकों का कहना है कि अब उनकी उम्मीद कांग्रेस से है. उन्होंने कांग्रेस की सरकार आने पर उन्हें नियमित करने की मांग भी की और साथ ही अपनी इस मांग को कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल करने के लिए भी मांग की है.

मनोहर सरकार ने किया बेरोजगार

प्रेरक संघ के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप ने कहा कि वर्तमान सरकार ने साजिश के तहत उन्हें बेरोजगार कर दिया है. प्रेरक संघ का बीजेपी की सरकार पर आरोप है कि, '6 जून 2017 को हमें हटाकर बेरोजगार कर दिया था और तब से लेकर अब तक हम दर दर भटक रहे हैं'.

शिक्षा मंत्री ने किया झूठा वादा

प्रेरकों ने जींद उपचुनाव दौरान शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा से भी मुलाकात की थी. जिसमें उन्होंने हमें चुनाव के बाद स्थाई नौकरी देने का आश्वासन दिया था, लेकिन उन्होंने आज तक अपना वादा पूरा नहीं किया है.

प्रेरक संघ अब ये कदम उठाएगी

प्रेरक संघ ने ऐलान किया है कि यदि सरकार ने उनकी मांगें जल्द पूरी नहीं की तो वे पंचकूला में शिक्षा सदन के सामने आमरण अनशन शुरू कर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details