हरियाणा

haryana

नागरिकता संशोधन कानून पर हरियाणा में चढ़ा सियासी पारा

By

Published : Dec 16, 2019, 8:36 AM IST

देश के अलग-अलग हिस्सों में नागरिकता संशोधन कानून का विरोध किया जा रहा है. नागरिकता कानून के विरोध में रविवार को दिल्ली के जामिया इलाके में जमकर हिंसा हुई. रविवार शाम प्रदर्शनकारियों ने कई बसें और बाइक फूंक दी.

sailaja barala
sailaja barala

चंडीगढ़ः नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जहां देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं. वहीं नागरिकता संशोधन कानून और इसके विरोध में हो रहे प्रदर्शन और प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की कार्रवाई को लेकर हरियाणा में भी सियासी पारा चढ़ गया है.

कुमारी सैलजा का ट्वीट
हरियाणा कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने नागरिकता संसोधन कानून के विरोध में दिल्ली में छात्र-छात्राओं के प्रदर्शन और उन पर पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई को लेकर ट्वीट किया है. कुमारी सैलजा ने ट्वीटर पर लिखा है, 'दिल्ली पुलिस द्वारा छात्र-छात्राओं पर की गई बर्बरतापूर्ण हिंसा से मैं बहुत आहत व आक्रोशित हुई हूँ व मैं इसकी कड़ी निंदा करती हूँ.'

सुभाष बराला का ट्वीट
वहीं दिल्ली में छात्रों के विरोध प्रदर्शन, आगजनी और तोड़फोड़ को लेकर बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने भी ट्वीट किया है. सुभाष बराला ने ट्वीटर पर लिखा है, 'आगजनी और तोड़फोड़ करने वाले जो लोग है,वे साबित करते है कि यह नागरिकता बिल सही फैसला है.'

ये भी पढ़ेंः- हिसारः सिवानी में भीषण सड़क हादसा, दो कारों पर पलटा टैंकर, 4 की मौत

देश अलग-अलग हिस्सों में CAA का विरोध
आपको बता दें कि देश के अलग-अलग हिस्सों में नागरिकता संशोधन कानून का विरोध किया जा रहा है. नागरिकता कानून के विरोध में रविवार को दिल्ली के जामिया इलाके में जमकर हिंसा हुई. रविवार शाम प्रदर्शनकारियों ने कई बसें और बाइक फूंक दी. उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने अराजक तत्वों के जामिया मिलिया विश्वविद्यालय में घुसे होने के संदेह पर कैंपस से सभी छात्रों को बाहर निकाल दिया.

छात्रों ने पुलिस पर लगाया आरोप
उधर विश्वविद्यालय प्रशासन और छात्रों का आरोप है कि पुलिस ने उनके साथ बर्बरता की. पुलिस के विरोध में रात 9 बजे से पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर जामिया और जेएनयू के छात्र प्रदर्शन करने जमा हो गए. पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर छात्रों का विरोध प्रदर्शन तड़के साढ़े चार बजे तक चला. इसके बाद छात्र पुलिस हेडक्वार्टर से रवाना हुए. जिसके बाद अब सियासत ने भी जोर पकड़ लिया है.

ये भी पढ़ेंः- बीजेपी सांसद अरविंद शर्मा ने फिर उठाई अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details