हरियाणा

haryana

कोरोना से जंग लड़ रहे पुलिसकर्मियों को सम्मानित करेगी हरियाणा सरकार, देगी प्रशंसा चिन्ह

By

Published : Apr 10, 2020, 4:27 PM IST

गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि कोरोना से जंग लड़ रहे पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को ऑनर देने का फैसला लिया गया है. साथ ही DGP की ओर से इस बैज के साथ-साथ एक प्रशंसा सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा.

police officers will be honored by haryana government
कोरोना से जंग लड़ रहे पुलिसकर्मियों को सम्मानित करेगी हरियाणा सरकार

चंडीगढ़:प्रदेश के गृह मंत्रालय ने कोरोना वायरस जैसी भयंकर बीमारी के बीच कड़ी ड्यूटी करने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशंसा चिन्ह से सम्मानित करने का फैसला लिया है. ये चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मानोहर लाल की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक में लिया गया है. बैठक में गृह मंत्री अनिल विज के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया.

बैठक के बारे में जानकारी देते हुए प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि इस बैठक में पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को ऑनर देने का फैसला किया है, क्योंकि ये लोग इन कठिन दिनों में भी खतरे के बीच में अपनी ड्यूटी बखूबी निभा रहे हैं, इसलिए ऐसे कर्मचारियों और अधिकारियों को ऑनर देने का फैसला किया गया है.

कोरोना से जंग लड़ रहे पुलिसकर्मियों को सम्मानित करेगी हरियाणा सरकार

उन्होंने बताया कि ये प्रशंसा चिन्ह मिलना किसी भी पुलिस कर्मचारी के लिए गर्व की बात होती है, इसे बड़े गर्व के साथ वर्दी पर लगाया जाता है. अनिल विज ने बताया कि DGP की ओर से इस बैज के साथ-साथ एक प्रशंसा सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा.

ये भी पढ़िए:हरियाणा: कोरोना मरीजों के इलाज में लगे स्टाफ को मिलेगा दोगुना वेतन

बता दें कि कोरोना वायरस से जारी लड़ाई के बीच हरियाणा सरकार कई बड़े फैसले ले रही है. हरियाणा सरकार ने फैसला लिया है कि जबतक कोरोना वायरस देश से पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता, तबतक कोरोना मरीज से जुड़े हर एक मेडिकल स्टाफ को हरियाणा सरकार की ओर से दोगुनी सैलरी दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details