हरियाणा

haryana

By

Published : Feb 8, 2023, 6:13 PM IST

ETV Bharat / state

Scholarship in Haryana: छात्रवृत्ति के लिए खिलाड़ी 28 फरवरी तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

हरियाणा में खिलाड़ियों के लिए छात्रवृत्ति पाने के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 फरवरी (scholarship for sportspersons in haryana) है. इसके लिए पात्र कैंडिडेट को स्टेट लेवल, नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर आयोजित प्रतियोगिता और प्रदर्शन के आधार पर छात्रवृत्ति की लिए चयन प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी.

Players submit online application for scholarship
हरियाणा खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग

चंडीगढ़: हरियाणा खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से प्रदेश में छात्रवृत्तियां देने के लिए 28 फरवरी, 2023 तक आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. छात्रवृत्ति के लिए राज्य, राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में पदक विजेता, प्रतिभागी खिलाड़ियों के लिए पहली अप्रैल, 2022 से 31 दिसंबर, 2022 के दौरान खेल उपलब्धियों के आधार पर (एससी और एससी के अलावा) छात्र/छात्रा खिलाड़ी आवेदन जमा करा सकते हैं.

गौर रहे कि छात्रवृत्ति के लिए अनुसूचित जाति के खिलाड़ियों के लिए जिनकी वार्षिक आय 2.50 लाख रुपए से कम है, वहीं खिलाड़ी आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा अन्य श्रेणी के खिलाड़ियों के लिए वार्षिक आय 1.80 लाख रुपए से कम होनी चाहिए. खिलाड़ी अपने आवेदन के साथ सत्यापित जाति प्रमाण-पत्र, सक्षम अधिकारी द्वारा तैयार आय प्रमाण-पत्र, खिलाड़ी का जन्म प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड नंबर, खेल उपलब्धियां (स्पोर्टिंग सर्टिफिकेट), डोमिसाइल सर्टिफिकेट, परिवार पहचान पत्र और दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ जमा कराना अनिवार्य है.

इसके अलावा खिलाड़ी को नशीले पदार्थों के सेवन न करने का हलफनामा सत्यापित (वेरिफाइड) करवाकर आवेदन पत्र के साथ लगाना अनिवार्य है. जिन अनुसूचित जाति के खिलाड़ियों ने स्टेट लेवल, नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर स्थान प्राप्त किया हो या फिर राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभागिता की हो और केवल कॉलेज एवं स्कूल के खिलाड़ी ही इस सुविधा के पात्र होंगे. पात्र खिलाड़ी विभागीय वेबसाइट www.haryanasports.gov.in पर उपलब्ध निर्धारित प्रोफार्मा में पूरी जानकारी के साथ संबंधित जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी के कार्यालय में अपना आवेदन फॉर्म जमा करवा सकते हैं.

ये भी पढ़ें:सांसद बृजेंद्र सिंह ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details