हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

जल संकट: पानी की कमी से परेशान लोगों ने मटका फोड़कर किया प्रदर्शन

चंडीगढ़ के दरिया गांव के लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं. पानी की कमी से परेशान ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रशासन से पानी की सप्लाई की मांग की.

By

Published : Jun 2, 2019, 2:37 PM IST

पानी के लिए प्रदर्शन करते लोग

चंडीगढ़: पानी की किल्लत से जूझ रहे लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. लोगों ने खाली बाल्टियां बजाकर और मटके फोड़कर विरोध जताया. परेशान लोगों ने अधिकारियों पर कार्रवाई ना करने का आरोप लगाया.

लोगों का कहना है कि गांव में दो-तीन महीनों से बेहद कम पानी आ रहा था, लेकिन वो काम चला रहे थे. मगर पिछले 15 दिनों से गांव में बिल्कुल भी पानी नहीं आ रहा है. जिससे उनका जीवन यापन करना मुश्किल हो गया है.

मजबूर होकर उन्होंने कुछ दिन तो टैंकर मंगवा कर काम चलाया. लेकिन टैंकर का रेट इतना ज्यादा है कि वो हर रोज टैंकर भी नहीं मंगवा सकते हैं. अब ग्रामीणों का जीना मुश्किल हो गया है. आलम ये है कि गर्मी के मौसम में ना तो उनके पास पीने के लिए पानी है और न नहाने के लिए.

क्लिक कर देखें वीडियो

लोगों ने बताया कि उनके पास खाना बनाने तक के लिए पानी नहीं है. लोगों का कहना है कि इसके लिए वे कई दिनों से अफसरों के चक्कर काट रहे हैं. लेकिन उनकी समस्या को कोई भी सुनने को तैयार नहीं है. इसी के चलते परेशान होकर उन्होंने रोष प्रदर्शन किया. स्थानीय लोगों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी वो ये प्रदर्शन जारी रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details