हरियाणा

haryana

पशु किसान क्रेडिट कार्ड के सभी लंबित मामलों को जल्द निपटाया जाए: मुख्य सचिव

By

Published : Sep 12, 2020, 3:14 PM IST

हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने चंडीगढ़ में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी जिलों के उपायुक्तों के साथ बैठक की.

keshani anand arora holds a meeting with deputy dommissioners of the districts
पशु किसान क्रेडिट कार्ड के सभी लंबित मामलों को जल्द निपटाया जाए:केशनी आनंद अरोड़ा

चंडीगढ़: हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने एक बैठक की. जिसमें हरियाणा एमएसएमई(MSME) रिवाइवल इंटरस्ट बेनिफिट और पीएम स्वनिधि योजनाओं की राज्य स्तरीय बैंकर्स कमेटी की समीक्षा की गई.

बैठक में मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने सभी बैंकों को निर्देश दिए हैं कि पशु किसान क्रेडिट कार्ड के सभी लंबित मामलों को जल्द से जल्द निपटाया जाए. उन्होंने चंडीगढ़ से वीडियो कान्फ्रैंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी जिलों के उपायुक्तों को भी उक्त योजनाओं बारे में निर्देश दिए.

बैठक में मुख्य सचिव ने जिलों के उपायुक्त को येाजनाओं के लाभार्थियों का डाटा जल्द से जल्द बैंकों को दिए जाने और लाभार्थियों को योजना का लाभ दिए जाने के निर्देश दिए. बैंकों को निर्देश दिए कि जितने भी पशु किसान क्रेडिट कार्ड से संबंधित लंबित मामले हैं उन्हें जल्द से जल्द पूरा करें.

उन्होंने ये भी कहा कि लोन वितरण मामले ही बैंकों की सही प्रगति मानी जाएगी न की स्वीकृत किए गए मामले. इस बैठक में शहरी स्थानीय निकाय विभाग कि अतिरिक्त मुख्य सचिव एसएनराय, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद, शहरी स्थानीय निकाय विभाग के महानिदेशक अमित कुमार अग्रवाल और वित्त विभाग के अतिरिक्त सचिव डॉ.शालीन के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे.

ये भी पढ़े : किसानों पर लाठीचार्ज उचित नहीं, मंडी बंद होने की बात निरर्थक भय: ओपी धनखड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details