हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

मानसून सत्र: किरण चौधरी के अवैध खनन के सवाल पर धनखड़ ने दिया ये जवाब

विधानसभा के मानसून सत्र में कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने अवैध खनन को लेकर सरकार से सवाल किया. उनके सवाल पर खनन मंत्री ओपी धनखड़ ने जवाब दिया है.

By

Published : Aug 2, 2019, 9:17 PM IST

ओपी धनखड़, खनन मंत्री

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र दो अगस्त से शुरू हो गया है. ये सत्र मौजूदा सरकार के कार्यकाल का आखिरी सत्र है. सत्र के पहले दिन कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने सरकार से चरखी दादरी में अवैध खनन को लेकर कई सवाल किये. किरण चौधरी के सवालों पर कृषि एवं खनन मंत्री ओपी धनखड़ ने जवाब दिया.

खनन मंत्री ओपी धनखड़ ने बताया कि इस इलाके में कोई भी स्टोन क्रशर नहीं चल रहा है. एनजीटी ने इस मामले में एक पैनल गठित किया है, जिसमें कई विभागों के अधिकारी शामिल हैं. धनखड़ ने बताया कि इस पैनल ने 36 पत्थर की खानों और 31 क्रशरों का निरीक्षण किया था और सबके पास संचालन की अनुमति थी. उन्होंने बताया कि 19 क्रशर के पास वायु प्रदूषण नियंत्रण संबंधी उपकरणों की कमी पाई गई है, जिसके चलते 19 स्टोन क्रशरों को सील किया गया है.

क्लिक कर देखें वीडियो

वहीं गन्नौर की अंतरराष्ट्रीय मंडी को लेकर पूछे गये सवाल पर धनखड़ ने बताया कि इस मार्केट में न केवल अंतरराष्ट्रीय स्तर के व्यापारी और कारोबारी निवेश के लिए आएंगे. बल्कि दिल्ली की आजादपुर मंडी के व्यापारी भी यहां आएंगे.

दूसरी तरफ अरावली को लेकर पूछे गये सवाल पर धनखड़ ने कहा कि जीरो आवर में सवाल पूछा गया था, जिसका जवाब दिया जाएगा. दरअसल फरीदाबाद से कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने अरावली पर हो रहे खनन का मामला उठा कर इसका जवाब सरकार से मांगा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details