हरियाणा

haryana

देशभर की सरकारें जानना चाहती हैं हरियाणवी खिलाड़ियों की खेलों में शानदार प्रदर्शन का रहस्य

By

Published : Oct 19, 2021, 6:06 PM IST

राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेलों में हरियाणा के खिलाड़ियों (Haryana Players Excellence) के शानदार प्रदर्शन से आज पूरा देश प्रभावित है. प्रदेश के खेल राज्य मंत्री का कहना है कि अब देश के दूसरे राज्य भी हरियाणा के इस हुनर को सीखने के लिए प्रदेश में विशेषज्ञों की टीम भेज रहे हैं.

all-india-coming-in-haryana-for-know-sports-policy-of-haryana
संदीप सिंह, खेल राज्य मंत्री, हरियाणा

चंडीगढ़:इसमें कोई दो राय नहीं है कि खेलों के मामले में देश का कोई भी राज्य हरियाणा का मुकाबला नहीं कर सकता है. हरियाणा सरकार अपनी इस उपलब्धि के पीछे अपनी खेल नीति और हरियाणा में खेलों के लिए बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर का होना बताती है. इसी कड़ी में हरियाणा के खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह ने जानकारी दी कि दूसरे राज्यों की सरकारें खेलों में शानदार प्रदर्शन करने का हुनर हरियाणा से सीख रही हैं.

हरियाणा के खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह का कहना है कि देश के कई राज्य इस समय हरियाणा की खेल नीति से काफी प्रभावित हैं, इसीलिए कई राज्यों के प्रतिनिधि प्रदेश में आकर अलग-अलग स्टेडियमों और खेल नर्सरी ओं का दौरा कर रहे हैं. इनका मकसद है कि वो लोग अपने राज्यों में भी हरियाणा जैसे खेल नीति लागू करवाना चाहते हैं, ताकि उन राज्यों के खिलाड़ियों को भी हरियाणा के खिलाड़ियों की तरह तैयार किया जा सके.

खेल मंत्री ने बताया कैसे पूरा देश हरियाणा खेल नीति में रुचि दिखा रहा है, देखिए वीडियो

बिहार-गुजरात की टीम भी हरियाणा पहुंची: खेल मंत्री ने बताया कि कुछ दिन पहले गुजरात से 2 टीमें यहां पहुंची थी. उन टीमों ने यहां आकर यही देखा कि हरियाणा में एक खिलाड़ी को शुरुआत से लेकर मेडल तक किस तरह से तैयार किया जाता है. खिलाड़ियों को किस तरह से ट्रेनिंग दी जाती है और सरकार उन्हें किस तरह से सहायता प्रदान करती है. बिहार सरकार के 2 अधिकारी भी हरियाणा पहुंचे थे, उन्होंने भी हरियाणा की खेल पॉलिसी खिलाड़ियों को दी जाने वाली सुविधाओं आदि के बारे में जानकारी हासिल की.

ये पढ़ें-बैंगलुरू नेशनल पोलो चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे हरियाणा के खिलाड़ी

कर्नाटक के सीएम का आया था फोन: मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि कुछ दिनों पहले कर्नाटक के खेल मंत्री का भी उनको फोन आया था. वह भी जल्द ही प्रदेश का दौरा कर करने के लिए पहुंचेंगे और यहां खिलाड़ियों की ट्रेनिंग, हरियाणा की खेल पॉलिसी के बारे में जानकारी हासिल करेंगे, जिससे उसे कर्नाटक में लागू करवाया जा सके.

ये पढ़ें-कृषि मंत्री और निहंग चीफ की फोटो पर संयुक्त किसान मोर्चा की प्रतिक्रिया, कहा- साजिश के तहत हुई ये हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details