हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चंडीगढ़: बीजेपी के जिला अध्यक्षों के चुनाव को लेकर 22 पर्यवेक्षक नियुक्त, ये है पूरी लिस्ट

चंडीगढ़ में बीजेपी के संगठन चुनाव को लेकर सीएम आवास में अहम बैठक हुई. बीजेपी की तरफ से सभी 22 जिलों में जिला अध्यक्ष के चुनाव को लेकर पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए गए है.

By

Published : Feb 22, 2020, 8:37 PM IST

observers appointed for election of district president of BJP in haryana
observers appointed for election of district president of BJP in haryana

चंडीगढ़:प्रदेश में बीजेपी के संगठन के चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है. बीजेपी की तरफ से सभी 22 जिलों में जिला अध्यक्ष के चुनाव को लेकर बैठकों का दौर जारी है. जिला अध्यक्षों के चुनाव के लिए जिला स्तर पर कार्यकर्ताओं से सलाह मशवरा करने के लिए सभी जिलों के पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए गए है.

बीजेपी के जिला अध्यक्षों के चुनाव को लेकर 22 पर्यवेक्षक नियुक्त, देखें वीडियो

अंतिम पड़ाव में बीजेपी संगठन का चुनाव की तैयारी

चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के आवास पर बैठक हुई. पर्यवेक्षकों को 1 मार्च तक जिलों के नेताओं से विचार-विमर्श कर अपनी रिपोर्ट देनी होगी. जिसके आधार पर जिला अध्यक्ष नियुक्त किए जाएंगे. वहीं बीजेपी की तरफ से जिला अध्यक्षों की आयु सीमा 55 वर्ष तय की गई है. इससे पहले मंडल अध्यक्षों के लिए 45 वर्ष की आयु तय की गई थी.

चुनाव को लेकर सीएम के आवास पर हुई बैठक

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी के संगठन चुनाव आखिरी चरण में पहुंचते हुए नजर आ रहे हैं. साथ ही प्रदेश के मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति के बाद अब बीजेपी ने जिला अध्यक्षों की नियुक्ति को लेकर कवायद तेज कर दी है. संगठनात्मक चुनाव को लेकर चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के अध्यक्षता में हुई.

बैठक में ये मंत्री थे मौजूद

इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, हरियाणा बीजेपी के संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट, सांसद और प्रदेश महामंत्री संजय भाटिया, प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी और प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल समेत कोर ग्रुप के कई सदस्य मौजूद रहे. बैठक के बाद बीजेपी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि मंडल अध्यक्षों के चुनाव को लेकर जो प्रक्रिया अपनाई गई. वहीं प्रक्रिया जिला अध्यक्षों के चुनाव को लेकर भी अपनाई जाएगी.

सभी जिला अध्यक्ष चुनाव को लेकर पर्यवेक्षकों की नियुक्ति

सुभाष बराला ने बताया कि जिलाध्यक्ष के चुनाव को लेकर 22 पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया गया है, जो जिलों में जाकर विधायकों, सांसदों और जिलों के नेताओं से विचार-विमर्श के बाद रिपोर्ट देंगे. उन्होंने बताया कि 1 मार्च तक सभी पर्यवेक्षकों को अपनी रिपोर्ट देनी होगी. उसी रिपोर्ट के आधार पर ही जिला अध्यक्षो की नियुक्ति की जाएगी. सुभाष बराला ने बताया कि जिला अध्यक्षों के लिए 55 वर्ष की आयु की सीमा रखी गई है. उन्होंने कहा कि रिपोर्ट पर्यवेक्षकों की तरफ से दिए जाने के बाद जिला अध्यक्षों पर अंतिम फैसला ले लिया जाएगा.

ये भी जाने- AIMIM नेता वारिस पठान की जीभ काटने वाले को 20 लाख का इनाम- ATFI अध्यक्ष

इन जिलों में इन नेताओं की हुई नियुक्ति

आपको बता दें कि पंचकूला जिले से घुम्मन सिंह किरमच पर्यवेक्षक होंगे. अंबाला से महिपाल ढांडा, यमुनानगर से राजीव जैन, कुरुक्षेत्र से जगदीश चोपड़ा, कैथल से घनश्यामदास अरोड़ा, करनाल से संदीप जोशी, पानीपत से असीम गोयल, सोनीपत से वेदपाल एडवोकेट जींद ऋषि प्रकाश शर्मा, रोहतक से नायाब सिंह सैनी, झज्जर से जवाहर यादव, सिरसा से ओम धनकड़, हिसार से मनीष ग्रोवर, फतेहबाद से पवन सैनी, भिवानी से डॉक्टर कमल गुप्ता, चरखी दादरी से कृष्ण बेदी, महेंद्रगढ़ से अजय गौड़, रेवाड़ी से दीपक मंगला, गुरूग्राम से संजय भाटिया, मेवात से अजीत यादव, पलवल से वीर कुमार यादव और फरीदाबाद के लिए गोविंद भारद्वाज को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है, .

ABOUT THE AUTHOR

...view details