हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

अब DL और RC चेक करने के लिए ट्रैफिक पुलिस नहीं रोकेगी, बस नियम ना तोड़ना!

हरियाणा पुलिस की तरफ से सूबे में सड़क दुर्घटनाओं के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए एक नई पहल की गई है. हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने पुलिस आयुक्तों, आईजीपी ट्रैफिक, राजमार्ग और जिला पुलिस अधीक्षकों को नियमों का पालने करने वाले चालकों के दस्तावेजों की जांच बंद करने के निर्देश दिए गए हैं.

By

Published : Jul 11, 2019, 10:16 PM IST

अब DL और RC चेक करने के लिए ट्रैफिक पुलिस नहीं रोकेगी, बस नियम ना तोड़ना!

चंडीगढ़: अगर आप हरियाणा की सड़कों पर गाड़ी चला रहे हैं तो निश्चिंत रहिए अब हरियाणा की ट्रैफिक पुलिस आपको बेवजह परेशान नहीं करेगी. यातायात नियमों का आप सही से पालन कर रहे हैं तो कोई भी ट्रैफिक पुलिस आपकी गाड़ी को रुकवाएगा भी नहीं, लेकिन अगर किसी ने नियमों की अवहेलना करने की कोशिश की तो उसकी खैर नहीं.

रिपोर्ट देखिए.

डीजीपी मनोज यादव के अनुसार नियमित यातायात जांच से हमारा मुख्य उद्देश्य सड़क और यातायात सुरक्षा के साथ-साथ लोगों को एक सुरक्षित यात्रा के बारे में शिक्षित और जागरूक करना है. अब से यातायात सहित जिला पुलिस की कोई इकाई केवल यह पता लगाने के लिए वाहनों को नहीं रुकेगी कि चालक के पास पूर्ण दस्तावेज हैं या नहीं.

डीजीपी के मुताबिक हरियाणा पुलिस इस नई पहल से सड़क दुर्घटनाओं के मामलों में कमी लाना चाहती है. वहीं यात्रियों को अक्सर दस्तावेजों की जांच के दौरान होने वाली परेशानी से भी निजात देना भी. हालांकि पुलिस की तरफ से जघन्य अपराध की स्थिति में एरिया सीलिंग, रात्रि डोमिनेशन के दौरान अपराध का पता लगाकर रोकथाम और इस पर अंकुश लगाने के लिए ड्राइवर लाइसेंस वाहन रजिस्ट्रेशन जैसे दस्तावेजों की जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details