हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चंडीगढ़ में लॉकडाउन को लेकर बाजारों में लगाए गए नोटिस

चंडीगढ़ में जनता कर्फ्यू सफल नजर आ रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से की गई अपील को लोगों ने बेहद गंभीरता से लिया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Mar 22, 2020, 8:20 PM IST

Updated : Mar 22, 2020, 8:54 PM IST

notices placed in market regarding lockdown in chandigarh
notices placed in market regarding lockdown in chandigarh

चंडीगढ़:प्रधानमंत्री की अपील पर जहां लोग घरों में ही रहे, वहीं शाम 5 बजे घरों के दरवाजों, छतों और बालकनियों में खड़े होकर लोगों ने तालियां, घंटियां, थालियां, शंख, ढोल और सीटियां भी बजाई. वहीं इसी बीच चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से किए गए लॉकडाउन को लेकर दुकानों और मार्केट के बाहर नोटिस चस्पा दिए गए है. इन नोटिस के माध्यम से लोगों को बताने का प्रयास किया गया.

31 मार्च तक चंडीगढ़ लॉकडाउन

लॉकडाउन को लेकर चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से सभी दुकानों और मार्केट के बाहर नोटिस चस्पा दिए गए हैं. जिसमें जानकारी दी गई है कि सभी स्कूल, कॉलेज, ऑफिस, फैक्ट्रियों और बड़ी कंपनियां 31 मार्च तक बंद रहेगी. जबकि इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी. केमिस्ट, किराना स्टोर्स, सब्जियों की दुकानें खुली रहेंगी. लोगों से ये भी अपील की गई है कि वे किसी भी तरह की गलत अफवाहों पर ध्यान न दें.

चंडीगढ़ में लॉकडाउन को लेकर बाजारों में लगाए गए नोटिस

खाली पड़ी चंडीगढ़ की सड़कें

इससे पहले जनता कर्फ्यू का चंडीगढ़ में भी देर शाम तक पूरी तरह से असर देखने को मिला. सड़कें पूरी तरह से खाली नजर आई. लोग भी घरों से बाहर नहीं निकले. पुलिस की तरफ से भी लोगों को समय-समय पर घरों में रहने की हिदायतें जारी की गई.

कोरोना कमांडर्स को चंडीगढ़ का सलाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से जनता से शाम 5:00 बजे आवश्यक सेवाओं में जुटे लोगों के लिए की गई. अपील पर चंडीगढ़ के लोगों ने पूरी तरह से समर्थन दिया. चंडीगढ़ में सभी सेक्टरों में कॉलोनियों में लोगों ने घरों के दरवाजों, छतों, बालकनियों में खड़े होकर प्रधानमंत्री की अपील पर कोरोना जैसी बीमारी के खिलाफ बेहद मुश्किल हालातों में अपनी ड्यूटी निभा रहे लोगों को अपने तरीके से सलाम किया.

ये भी पढे़ं:-हिसारःजनता कर्फ्यू शत प्रतिशत सफल, स्थानीय लोगों ने कायम की मानवता की मिसाल

गौरतलब है कि चंडीगढ़ में सोमवार से 31 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा. जिसमें लोगों को घरों में ही रहना होगा. बेहद जरूरी रहने पर ही लोग घरों से बाहर आ सकेंगे. इसके साथ-साथ इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी.

Last Updated : Mar 22, 2020, 8:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details