हरियाणा

haryana

कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने के लिए शुरू होगा राष्ट्रीय स्तरीय अभियान

By

Published : May 10, 2020, 11:13 PM IST

केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का उत्साह बढ़ाने के लिए एक अभियान चलाया है. ये अभियान पूरे देश में चलाया गया है. सरकार इस अभियान के तहत कोरोना योद्धाओं को कई तरह की सुविाधा भी दी जाएगी.

National level campaign to start morale of Corona warriors
National level campaign to start morale of Corona warriors

चंडीगढ़: कोरोना महामारी की जंग में लड़ाई लड़ रहे कोरोना योद्धा के मनोबल बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार ने एक अभियान चलाया है. ये अभियान राष्ट्रीय स्तर पर चलाया जाएगा. सरकार इस अभियान के माध्यम से स्नेह, देखभाल, सम्मान और एकजुटता को बढ़ावा देगी.

राष्ट्रीय स्तरीय अभियान इसलिए आवश्यक हो गया है क्योंकि देखने में आया है कि कई क्षेत्रों में कोरोना मरीजों की देखभाल कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों और अन्य कोरोना योद्धाओं के प्रति लोग मतभेद और गलत व्यवहार कर रहे हैं. इसके अलावा इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लोगों को व्यापक जागरूक किया जाएगा.

ये भी जानें-आंखों में उम्मीद लिए कांपते होठों से निकलती मजदूरों की पीड़ा, 'साहब, कोरोना नहीं भूख से मरने का डर'

केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट www.mohfw.gov.in पर इस अभियान से संबंधित रणनीति और मुख्य संदेश, सोशल मीडिया की रचनात्मक सामग्री, ऑडियो-विजुअल जैसी सामग्री उपलब्ध है. मंत्रालय द्वारा वी-ट्रांसफर के माध्यम से इस सामग्री को निरंतर आधार पर राज्यों को उपलब्ध करवाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details