हरियाणा

haryana

कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव का नहीं, किसानों का समर्थन किया- बलराज कुंडू

By

Published : Mar 10, 2021, 7:43 PM IST

अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में वोट करने वाले निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस के लाए अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन नहीं बल्कि किसानों के समर्थन के चलते अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन किया था.

MLA balraj kundu on no confidence motion
MLA balraj kundu on no confidence motion

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान बुधवार को कांग्रेस की तरफ से अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था जो कि पास नहीं हो पाया. अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में कुल 32 वोट पड़े थे जिसमें 30 वोट कांग्रेसी विधायकों ने जबकि दो निर्दलीय विधायकों ने भी अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन किया. वहीं प्रस्ताव के खिलाफ 55 वोट पड़े.

कांग्रेस की तरफ से सदन में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में वोट करने वाले निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस के लाए अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन नहीं बल्कि किसानों के समर्थन के चलते अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन किया था.

सुनिए निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू का बयान

ये भी पढ़ें-हरियाणा विधानसभा में विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव गिरा, सरकार के साथ 55 विधायक

ईटीवी भारत से बातचीत में बलराज कुंडू ने कहा कि उन्होंने इससे पहले सदन में खुले तौर पर अपील की थी कि किसानों के मुद्दे पर सभी को राजनीति से ऊपर उठकर किसानों की मांग पूरी हो ऐसा समर्थन करना चाहिए.

बलराज कुंडू ने अविश्वास प्रस्ताव के गिरने पर कहा कि वे पहले ही कह चुके थे कि अविश्वास प्रस्ताव गिरेगा और केवल 32 वोट इसके पक्ष में पड़ेंगे और जैसा कि उन्होंने कहा था वैसा ही हुआ भी है.

ये भी पढ़ें-कृषि कानूनों की खिलाफत करने वाले जेजेपी के ये विधायक सदन में पलटे, दिया सरकार का साथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details