हरियाणा

haryana

विपक्ष कह चुका था इसलिए अविश्वास प्रस्ताव लाना उनकी मजबूरी थी- बनवारी लाल

By

Published : Mar 10, 2021, 10:11 PM IST

अविश्वास प्रस्ताव के गिरने पर सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि विपक्ष ने शुरुआत में मान लिया था कि सरकार का बहुमत है, लेकिन जब वह कह चुके थे कि अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे तो प्रस्ताव लाना उनकी मजबूरी थी.

minister banwari lal defeat of no confidence motion
minister banwari lal defeat of no confidence motion

चंडीगढ़:बुधवार को बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस की ओर से अविश्वास प्रस्ताव लाया गया जिसके समर्थन में 32 विधायकों ने वोट किया जबकि अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ 55 विधायकों ने किया वोट किया.

इस पर सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि विपक्ष ने शुरुआत में मान लिया था कि सरकार का बहुमत है, लेकिन जब वह कह चुके थे कि अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे तो प्रस्ताव लाना उनकी मजबूरी थी.

उन्होंने कहा कि ये प्रस्ताव भारी मतों से गिरा है, विपक्ष को नुकसान हुआ है और सरकार को इस बात का फायदा है कि सरकार के ऊपर जो बिना कारण का दबाव बनाया था उससे पता लग गया है कि मनोहर लाल की सरकार पर पूरा विश्वास है.

सुनिए सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल का बयान

ये भी पढ़ें-संकट टला: बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार ने साबित किया बहुमत, कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव गिरा

सहकारिता मंत्री ने कहा कि जो भ्रम फैलाया हुआ था उस पर सदन में पूरी चर्चा हुई. इसमें बताया गया कि कृषि कानून किसानों के हित में हैं, कहीं भी अहित नहीं है. वहीं विधायकों का घेराव होने के सवाल पर बनवारी लाल ने कहा कि विपक्ष के लोगों को इस बात को मानना चाहिए कि विरोध करना गलत है. प्रजातंत्र में हर व्यक्ति को अपनी बात कहने का अधिकार है.

वहीं डॉ. बनवारी लाल ने उम्मीद जताई है कि बजट अच्छा आएगा, हमारा कोऑपरेटिव विभाग किसानों से व गरीब लोगों से जुड़ा हुआ है जो मुख्यमंत्री ने आत्मनिर्भर की बात कही है वह हमारे विभाग से ही पूरा हो सकता है. मुझे पूरा विश्वास है कि कॉर्पोरेशन को अच्छा बजट मिलेगा.

ये भी पढ़ें-कृषि कानूनों की खिलाफत करने वाले जेजेपी के ये विधायक सदन में पलटे, दिया सरकार का साथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details