हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा में सर्दी का 'थर्ड डिग्री टॉर्चर', 1 डिग्री तक पहुंचा न्यूनतम तापमान, जानें मौसम का हाल

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर अब मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. हरियाणा का मौसम (haryana weather updates) भी तेजी से बदल रहा है. वीरवार को हरियाणा का न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस रहा.

By

Published : Jan 6, 2023, 8:40 AM IST

haryana weather updates
haryana weather updates

चंडीगढ़: ठंड और कोहरे के बाद अब हरियाणा शीतलहर (cold wave in haryana) की चेपट में आ गया है. वीरवार को ठंडी हवाओं की वजह से दिन भर ठंड का असर रहा. जिससे ठिठुरन का अहसास पूरे दिन रहा. वहीं आसमान में पूरे दिन कोहरा छाया रहा. एक तरफ वीरवार को हरियाणा का न्यूनतम तापमान (minimum temperature in haryana) 1 डिग्री सेल्सियस रहा तो अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहा.

हरियाणा के ज्यादातर जिलों में कोहरे की हल्दी चादर चढ़ी दिखाई दी. जिसकी वजह से लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हुई. अल सुबह हरियाणा के कई जिलों में कोहरे के चलते विजिबिलिटी बहुत कम रही. हरियाणा मौसम विभाग (haryana meteorological department) ने आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड के साथ कोहरे के पड़ने की संभावना जताई है. हरियाणा में सर्द हवाओं (cold wave in haryana) की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

गुरुवार को हिसार में हरियाणा का सबसे कम यानी न्यूनतम तापमान 1 डिग्री दर्ज किया गया, जोकि औसत से -4.3 डिग्री रहा. ऐसे में रात के समय कंपकंपी बढ़ने लगी है. इसके अलावा मेवात का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री, महेंद्रगढ़ में 2.6 डिग्री और झज्जर में न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री दर्ज किया गया. सभी जिलों में दिन का तापमान (haryana weather updates) 16 डिग्री से नीचे आ गया है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में फिर बढ़ी पेट्रोल डीजल की कीमत, जानें कीमतों में कितना हुआ बदलाव

महेंद्रगढ़ में सबसे अधिक तापमान 16 डिग्री दर्ज किया गया. जो सामान्य से 4 डिग्री कम रहा. वहीं मेवात में दिन का अधिकतम तापमान 15.8 डिग्री रहा. हरियाणा मौसम विभाग ने कुछ जिलों में गंभीर शीतलहर की स्थिति की सूचना दी है. अगले 2-3 दिनों के दौरान पंजाब और हरियाणा में कई जगहों पर घना से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा. हरियाणा में मौसम विभाग ने कुछ जगहों पर बारिश की संभावना भी जताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details