हरियाणा

haryana

हरियाणा पुलिस एसोसिएशन के सदस्यों ने गृहमंत्री अनिल विज को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Dec 11, 2019, 2:33 PM IST

Updated : Dec 11, 2019, 3:12 PM IST

हरियाणा पुलिस संगठन ने सचिवालय स्थित गृह मंत्री कार्यलय पहुंचकर प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज को अपनी 29 मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है.

haryana Police association
हरियाणा पुलिस एसोसिएशन के सदस्यों ने गृहमंत्री अनिल विज को सौंपा ज्ञापन

चंडीगढ़: हरियाणा के पुलिस संगठन ने गृह मंत्री अनिल विज को बुधवार को उनके ऑफिस पहुंचकर पुलिस कर्मियों की मांगों और विभाग में चल रहे करप्शन को लेकर और अपनी 29 मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है.

वहीं गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि पुलिस संगठन के सदस्यों की ओर से ज्ञापन मिलने के बाद पूरे मामले को लेकर हरियाणा के डीजीपी को 10 दिन के अंदर बिंदुवार ब्यौरा देने का आदेश दिया है.

हरियाणा पुलिस एसोसिएशन के सदस्यों ने गृहमंत्री अनिल विज को सौंपा ज्ञापन

'पंजाब व चंडीगढ़ पुलिस के समान मिले वेतन'
उन्होंने कहा कि जब बीजेपी प्रदेश में विपक्ष की पार्टी थी तब अनिल विज ने पंजाब व चंडीगढ़ पुलिसकर्मियों के समान वेतन देने की बता कही थी. लेकिन पुलिसकर्मियों के वेतन को सरकार बनने के बाद अभी तक लागू नहीं किया गया. संगठन के सदस्यों ने बीवएन परीक्षा को बंद करने की भी मांग की है. उन्होंने कहा कि परीक्षा को बंद कर भर्ती टेस्ट में पास आउट मेरिट के आधार पर लोगों को भर्ती किया जाए.

ये हैं मांगे
पुलिस संगठन ने सरकार से मांग की है कि हरियाणा पुलिसकर्मियों को पंजाब व चंडीगढ पुलिस के समान वेतन और 10,000 रुपये वर्दी भत्ता साथ ही दिल्ली व राजस्थान पुलिस के तर्ज पर राशन भत्ता प्रदान किया जाए और सेवानिवृत्त पुलिस कर्मियों की पेंशन में बढोतरी की जाए. साथ ही सभी पुलिस कर्मियों की 8 घंटे की शिफ्ट निर्धारित की जाए.

ये भी पढ़ें:सोनीपत में बीच बचाव करना छात्र को पड़ा भारी, बर्फ तोड़ने वाले सूंआ से किया स्टूडेंट का मर्डर

Last Updated : Dec 11, 2019, 3:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details