हरियाणा

haryana

चंडीगढ़ में ठंड ने बढ़ाई ठिठुरन, आग और चाय के सहारे सर्दी को मात देने की कोशिश

By

Published : Dec 17, 2019, 12:49 PM IST

मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में भी तापमान के सामान्य होने की कोई उम्मीद नहीं है. यानि चंडीगढ़ के लोगों को ठंड से राहत मिलने की उम्मीद कम ही है.

चंडीगढ़ में ठंड का कहर जारी
चंडीगढ़ में ठंड ने बढ़ाई ठिठुरन

चंडीगढ़: पिछले कुछ दिनों से चंडीगढ़ के मौसम में भारी बदलाव देखने को मिल रहा है. पहाड़ों पर बर्फबारी होने के बाद मैदानी इलाकों में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है.

लोग शीतलहर की वजह से घरों में दुबकने को मजबूर हो गये हैं. बाजारों में भी ठंड की वजह से चहलकदमी कम हुई है. बाजारों में जो लोग घुम रहे हैं वो चाय के सहारे ठंड को मात देने की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं.

चंडीगढ़ में जारी है सर्दी का सितम

चंडीगढ़ में ठंड का कहर जारी
अगर बात चंडीगढ़ की करें तो मौसम में हुए बदलाव की वजह से चंडीगढ़ के तापमान में भी काफी गिरावट आई है. सोमवार को चंडीगढ़ का अधिकतम तापमान करीब 11.4 डिग्री सेल्सियस था जो सामान्य से 11 डिग्री कम था, वहीं सोमवार का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जिसकी वजह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में सिर्फ 3 डिग्री का ही अंतर नजर आया आया.

अगले कई दिनों तक नहीं है राहत की संभावना
मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में भी तापमान के सामान्य होने की कोई उम्मीद नहीं है. यानि लोगों को ठंड से राहत मिलने की उम्मीद कम ही है. मंगलवार को अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रहने की उम्मीद है. वहीं बुधवार को अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

गुरुवार के बाद ठंड में आ सकती है कमी
इसके अलावा बुधवार सुबह के वक्त शहर में हल्का कोहरा पड़ने की भी उम्मीद जताई जा रही है. वहीं हल्के बादल भी आसमान में छाये रहेंगे. जबकि गुरुवार को तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी.

गुरुवार को अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. गुरुवार के दिन भी चंडीगढ़ में हल्का कोहरा पड़ सकता है. यानि लोगों को आने वाले दिनों में ठंड से राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details